स्टैंड-अप कॉमेडियन के खिलाफ अपमानजनक वीडियो अपलोड करने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

Share

मुंबई : मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने सोमवार को नालासोपारा से एक व्यक्ति को अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड करने के लिए गिरफ्तार किया, जिसमें वह स्टैंड-अप कॉमेडियन अग्रीमा जोशुआ के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करता है।

साइबर अपराध पुलिस स्टेशन ने उमेश दादा उर्फ ​​इम्तियाज शेख के खिलाफ धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया है (महिला पर हमला करने के इरादे से महिला के साथ हमला या आपराधिक बल), 354-ए (यौन उत्पीड़न और यौन उत्पीड़न के लिए दंड), 354-डी (पीछा करना ), २ ९ ४ (अश्लीलता), ५०४ (जानबूझकर सार्वजनिक शांति भंग करने का अपमान), ५०५ (सार्वजनिक दुराचार के लिए जिम्मेदार बयान), ५०६ (आपराधिक धमकी), ५० ९ (भारतीय महिला संहिता का अपमान करने का इरादा), ३४ भारतीय दंड संहिता और धारा 67-ए (यौन स्पष्ट अधिनियम वाली सामग्री के प्रकाशन या प्रसारण के लिए सजा)।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार ने बाद में आगे की कार्रवाई से पहले छत्रपति शिवाजी महाराज पर जोशुआ के बयान पर कानूनी राय मांगी है। उन्होंने आगे सोशल मीडिया पर जोशुआ पर की जा रही आपत्तिजनक टिप्पणियों के खिलाफ चेतावनी दी और कहा कि ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

जोशुआ पर हाल ही में शिवसेना के एक विधायक ने मराठा योद्धा, छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करने का आरोप लगाया था, एक साल पहले उनके एक शो के दौरान। साल पुराने वीडियो में, जोशुआ ने कथित तौर पर छत्रपति शिवाजी महाराज की महाराष्ट्र में आने वाली प्रतिमा पर टिप्पणी की। वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से उसे बलात्कार और जान से मारने की धमकी मिल रही है। नाराजगी के बाद, यहोशू ने उसका वीडियो निकाल लिया था और माफी भी मांगी थी।

Rokthok Lekhani

Daily Hindi Newspaper , Hindi News Website , Hindi News Portal

%d bloggers like this: