Breaking News

मंगल प्रभात लोढ़ा ने 16 अक्टूबर को चुनावी रैली के दौरान भड़काऊ भाषण दिया था, जिसके लिए ये नोटिस जारी किया गया है

Share

मुंबई: मुंबई भाजपा प्रमुख मंगल प्रभात लोढ़ा को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। दरअसल, मंगल प्रभात लोढ़ा ने 16 अक्टूबर को चुनावी रैली के दौरान भड़काऊ भाषण दिया था, जिसके लिए ये नोटिस जारी किया गया है। इस मामले में लोढ़ा से उनके दिए गए भड़काऊ बयान पर जवाब और स्पष्टीकरण देने को कहा है।

बता दें कि लोढ़ा 16 अक्टूबर को चुनावी रैली के दौरान मध्य मुंबई की मुंबादेवी सीट से शिवसेना उम्मीदवार पंडुरांग सकपाल के लिए चुनावी प्रचार कर रहे थे। उस दौरान उन्होंने साल 1993 में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों और दंगों के साथ कथित तौर पर अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र को जोड़ दिया था।

चुनावी भाषण के दौरान मुंबई भाजपा प्रमुख ने एक ऑडियो क्लिप में कहा था कि साल 1993 के दंगों को याद कीजिए जब बम धमाके हुए और वहां गोलियां चलीं, वे यहां से केवल 5 किलोमीटर दूर गलियों से चली थीं। साल 1993 में हुए इस बम धमाकों और दंगों में 250 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी।

रैली में मुंबई भाजपा प्रमुख लोढ़ा ने कांग्रेस उम्मीदवार अमीन पटेल पर इशारा करते हुए कहा कि, उनके वोटों से जीत हासिल करने वाला इंसान आपकी मदद के लिए कैसे आगे आएगा? मुंबादेवी में डोंगरी और नागपाड़ा जैसे कईयों इलाके शामिल हैं, जिनमें बहुत संख्या में अल्पसंख्यक रहते हैं। लोढ़ा ने कहा कि यहां पर पुरानी इमारतों के धाराशाही हो जाने के बाद, वहां के निवासियों को मानखुर्द और धारावी में भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है जैसे इन मानखुर्द और धारावी में एक विशेष समुदाय को ही भेजा गया। जबकि मराठी भाइयों को दूसरे इलाकों में बने शिविरों में जाना पड़ा था।

Rokthok Lekhani

Newspaper

%d bloggers like this: