Breaking News

मुंबई: आरे कॉलोनी में अब तक 2,141 पेड़ गिराए गए, MMRCL मेट्रो का काम चालू

Share

मुंबई: मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (MMRCL) ने महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में आरे मिल्क कॉलोनी में कुल 2,141 पेड़ों को गिरा दिया है कुल 2185 पेड़ थे, जहां उसने कोलाबा-बांद्रा-सीप्ज कॉरिडोर पर मेट्रो III कॉरिडोर के लिए कार शेड बनाने का फैसला किया है

MMRCL ने यह स्पष्ट किया है कि यह पेड़ की कटाई के काम को रोक देगा, लेकिन अन्य कार्यों के साथ जारी रहेगा, जिसमें गिर गए पेड़ों की सफाई भी शामिल है।

MMRC के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “हम आज पारित माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का सम्मान करते हैं। आरे मिल्क कॉलोनी में कार शेड साइट पर कोई भविष्य के पेड़ की कटाई की गतिविधि नहीं की जाएगी। पहले से गिरे हुए पेड़ों को हटाने सहित अन्य कार्य साइट पर जारी रहेगा।

एमएमआरसीएल के प्रवक्ता ने कहा, ” विकास पर विस्तार से कहा, ” ट्री अथॉरिटी की अनुमति को बरकरार रखते हुए 4/10/19 को माननीय उच्च न्यायालय के फैसले के बाद, 4 और 5 अक्टूबर, 2019 को 2,185 पेड़ों की कटाई की गई और आज तक 2,141 पेड़ गिर चुके हैं। इन्हें स्थल से हटा दिया जाएगा और बाद में निर्माण गतिविधियों को अंजाम दिया जाएगा। ”

प्रवक्ता ने आगे कहा कि “आज के रूप में, एमएमआरसीएल ने पहले ही 23,846 पेड़ लगाए हैं और इसके अलावा हरित पहल के हिस्से के रूप में 25,000 पौधे वितरित किए हैं। परियोजना के काम को कानूनी और अन्य बाधाओं के कारण पहले ही छह महीने से अधिक की देरी हो गई है। हम अभी भी समय सीमा को पूरा करने की उम्मीद करते हैं।

Rokthok Lekhani

Daily Hindi Newspaper , Hindi News Website , Hindi News Portal

%d bloggers like this: