Breaking News

मुंबई में सुरक्षा बढ़ा दी गई है विधानसभा चुनाव के लिए

Share

फैसल शेख @faisalrshaikh

मुंबई : विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को केंद्रीय पैरा मिलिट्री फोर्सेस, एसआरपीएफ और होमगार्ड्स के साथ मुंबई पुलिस के 40,000 से अधिक अधिकारियों को शहर भर में तैनात किया जाएगा। शहर में कुल 36 विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें से प्रमुख हिस्सा कम से कम 26 उपनगरों में स्थित है। शहर भर में कुल 9,991 वोटिंग बूथ होंगे, जिनमें से 261 को “संवेदनशील” के रूप में वर्गीकृत किया गया है और अतिरिक्त पुलिस बंदोबस्त दिखाई देगा।

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी प्रणय अशोक ने कहा, “मुंबई पुलिस सोमवार के लिए तैयार है जब शहर और राज्य भर में चुनाव होंगे।”

अशोक ने कहा कि मुंबई पुलिस ने 511 अवैध बंदूक को भी जब्त किया है और अब तक 2,043 गैर-जमानती वारंट जारी किए हैं। इसके अलावा पुलिस ने 10 लाख रुपये की अवैध शराब और 7 लाख रुपये से अधिक की नशीली दवाएं जब्त की हैं।

32 मामलों मेंमुंबई पुलिस के साथ चुनाव फ्लाइंग दस्ते द्वारा कुल 8 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई। एक अधिकारी ने कहा कि यह आयकर अधिकारियों को पारित किया जाएगा, जो यहां से मामले की जांच करेंगे। कुल 34 मामले सामने आए हैं जहां आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है और राज्य चुनाव आयोग इन मामलों का पालन कर रहा है।

एक अधिकारी ने कहा कि चूंकि अधिकांश पुलिसकर्मी ड्यूटी पर होंगे, इसलिए उन्होंने पोस्टल बैलेट का विकल्प चुना है। अधिकारी ने कहा, “पुलिस बल में 10,000 से अधिक लोगों ने पोस्टल बैलेट का विकल्प चुना है।”

Rokthok Lekhani

Newspaper

%d bloggers like this: