मुंबई में 22 वर्षीय मादक पदार्थ तस्कर गिरफ्तार, 14.4 लाख रुपये की मूल्य की मेफेड्रोन जब्त

मुंबई : मुंबई पुलिस ने गोरेगांव उपनगर में 22 वर्षीय मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से 14.40 लाख रुपये के मूल्य का प्रतिबंधित मादक पदार्थ मेफेड्रोन बरामद किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।अधिकारी ने बताया कि अपराध शाखा ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार रात इलाके में जाल बिछाया था।

उन्होंने कहा कि आरोपी नूर मोहम्मद महबूब खान रात 9 बजकर 20 मिनट पर फिल्म सिटी रोड पहुंचा और किसी के इंतजार के लिए फुटपाथ पर खड़ा हो गया। उसकी हरकतें संदिग्ध लग रही थीं। अधिकारी ने कहा कि इससे पहले कि वह आगे बढ़ता पुलिस टीम उसके पास जा पहुंची। तलाशी के दौरान उसके पास से 480 ग्राम मेफेड्रोन मिला।

मेफेड्रोन को ”म्यांउ म्यांउ” या एमडी भी कहा जाता है। यह एक कृत्रिम पदार्थ है। अधिकारी ने कहा कि कुर्ला के कमानी इलाके के निवासी आरोपी ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि वह अपने ग्राहक को मादक पदार्थों की आपूर्ति करने आया था।

उन्होंने कहा कि यह भी पता चला है कि वह हत्या के प्रयास समेत कम से कम 10 संगीन अपराधों में शामिल रहा है। साथ ही वह घाटकोपर उपनगर में दर्ज दो आपराधिक मामलों में भी वांछित है।
अधिकारी ने कहा कि पुलिस पता लाने का प्रयास कर रही है कि आरोपी ने प्रतिबंधित मादक पदार्थ कहां से खरीदा और किसे इसकी आपूर्ति की जानी थी। उन्होंने कहा कि मुंबई की एक अदालत ने आरोपी को तीन अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.