बीजेपी की बेवफाई से कोल्हापुर की सीट हारी थी शिवसेना

बीजेपी की बेवफाई से कोल्हापुर की सीट हारी थी शिवसेना

मुंबई : महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बीजेपी पर बेवफाई का आरोप लगाते हुए जमकर बरसे। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि सन 2019 के विधानसभा चुनाव में शिवसेना की हार के लिए बीजेपी जिम्मेदार थी, क्योंकि बीजेपी ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया। साल 2019 के मुकाबले में साल 2014 के चुनाव में कांग्रेस के वोट बढ़ गए, जिसका नतीजा यह हुआ कि शिवसेना प्रत्याशी बीजेपी के साथ गठबंधन के बावजूद भी हार गईं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया। महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने सवाल किया कि उद्धव ठाकरे को जब पता था कि कोल्हापुर की इस सीट पर बीजेपी ने बेवफाई की है तो 2014 की सरकार में वह शामिल क्यों हुई?

Read More BMC की 50 लाख तिरंगे बांटने की है योजना, मुंबई में हर घर लहराएगा तिरंगा...

कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट पर 12 अप्रैल को होने वाले उप चुनाव में महा विकास आघाडी की उम्मीदवार जयश्री जाधव के प्रचार अभियान में डिजिटल माध्यम से मुख्यमंत्री ठाकरे शामिल हुए। इस मौके पर ठाकरे ने कहा कि शिवसेना आगामी उपचुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेगी, क्योंकि उनकी पार्टी जताई गई प्रतिबद्धता का सम्मान करती है और वह ‘पीठ में छुरा घोंपने वाली’ नहीं है। बीजेपी पर पलटवार करते हुए ठाकरे ने कहा कि आश्चर्य है कि अगर कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में शिवसेना के समर्थन को पाप कहा जा रहा है तो बीजेपी का जम्मू-कश्मीर में पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती से गठबंधन क्या था। उन्होंने कहा, ‘क्या वह भारत माता की जय बोलती हैं?

Read More चोरी के 7 घंटे में ही MHB पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार।वारदात सीसीटीवी में कैद

मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि बीजेपी दावा करती है कि वह बाल ठाकरे का सम्मान करती है, तो फिर वह क्यों नवी मुंबई में बन रहे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम दिवंगत शिवसेना संस्थापक के नाम पर करने के प्रस्ताव का विरोध कर रही है। उन्होंने दावा किया था कि वर्ष 2019 के चुनाव में अमित शाह ने बाला साहेब के कमरे में शिवसेना को मुख्यमंत्री का पद देने का वादा किया था। फिर बीजेपी क्यों अपने शब्दों और प्रतिबद्धता से पीछे हट गई।

Read More मुंबई की एन्टी नारकोटिक्स सेल की बांद्रा यूनिट ने 266 किलो गांजा के साथ भांडुप पूर्व इलाके से 2 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया

पाटील ने कहा कि हिंदू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे को हम लोग हिंदू हृदय सम्राट मानते हैं, इसलिए तो बीजेपी ने कभी किसी को हिंदू हृदय सम्राट के तौर पेश नहीं किया। बीजेपी मानती है कि आज की यह शिवसेना बालासाहेब ठाकरे की हिंदुत्व वाली शिवसेना नहीं है। आज की शिवसेना तो हिंदुत्व भूल चुकी है।

Read More महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश, विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित...

विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी ठाकरे को घेरा। उन्होंने कहा कि शिवसेना अब हिंदुत्व का लक्ष्य रखने वाली शिवसेना नहीं रही। शिवसेना के एक विभाग प्रमुख ने उर्दू में कैलेंडर छापा। उसमें हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे को ‘जनाब बालासाहेब ठाकरे’ लिखा। शिवसेना ने उसे स्वीकार भी कर लिया है। जब से जनाब शिवसेना का कैलेंडर आया तब से शिवसेना सूडो सेक्यूलर हो गई है। ‘हिंदुत्व और विकास’ बीजेपी के साथ कोई आज से नहीं जुड़ा है। शुरू से जुड़ा है। हिंदुत्व बीजेपी की सांस है।

उपचुनाव में प्रचार करते हुए फडणवीस ने दावा किया कि जीत तो बीजेपी की ही होगी, क्योंकि पार्टी चुनावी अंकगणित के बजाय लोगों के साथ अपने जुड़ाव पर भरोसा करती है। फडणवीस ने महा विकास आघाडी पर उत्तरी महाराष्ट्र के लोगों को ‘आतंकित’ करने का आरोप लगाया और सवाल किया कि क्या यह क्षेत्र पश्चिम बंगाल जैसा हो गया है, एक ऐसा राज्य जहां बीरभूम समेत अन्य जगहों पर हाल में राजनीतिक हिंसा की कई घटनाएं हुई हैं।

Tags:
Join Us on Telegram
Telegram
Join Us on Whatsapp
Whatsapp
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

35 वर्षीय पत्रकार व्यक्ति ने शादी की मांग से तंग आकर की प्रेमिका की हत्या... 35 वर्षीय पत्रकार व्यक्ति ने शादी की मांग से तंग आकर की प्रेमिका की हत्या...
महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले से एक सनसनीखेज खबर सामने आई हैं, यहां एक पेशे से पत्रकार व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका...
विधायक बच्चू काडु ने की दल बदल कानून समाप्त करने की मांग...
20 अगस्त तक के लिए इन जिलों में जारी अलर्ट , भारी बारिश से अभी नहीं मिलेगी राहत...
शिंदे सरकार कर सकती है यह बड़ा बदलाव...महाराष्ट्र में अब खुलकर जांच करेगी CBI!
भिवंडी में जीएसटी रैकेट का भंडाफोड़, 41 करोड़ की फर्जी बिल मिले, एक गिरफ्तार
ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BoycottDobaara, तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप की विश यूजर्स ने की पूरी...
पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे का वर्ल्ड टूर...पहले मालदीव भागे, फिर सिंगापुर और अब US में बसने की तैयारी

Join Us on Social Media

Videos