शरद पवार ने आरोप लगाया भाजपा उसके सहयोगी देश में ‘सांप्रदायिक माहौल’ बनाने की कोशिश कर रहे हैं

शरद पवार ने  आरोप लगाया भाजपा उसके सहयोगी देश में ‘सांप्रदायिक माहौल’ बनाने की कोशिश कर रहे हैं

मुंबई:राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी राकांपा प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी भाजपा और उसके सहयोगी देश में ‘‘सांप्रदायिक माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

Read More BMC की 50 लाख तिरंगे बांटने की है योजना, मुंबई में हर घर लहराएगा तिरंगा...

पवार का यह बयान कई राज्यों में रामनवमी और हनुमान जयंती पर शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा और महाराष्ट्र में मस्जिदों के ऊपर लाउडस्पीकर का मुद्दा उठाए जाने की पृष्ठभूमि में आया है।

Read More भारी बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुआ वसई-विरार...

उन्होंने कहा कि वहीं राज्य में शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार की घटक राकांपा लोगों के बीच सद्भाव का माहौल बनाने में सबसे आगे है।

Read More गूगल मैप पर रास्ता पूछना खतरों से खाली नहीं, नहर में घुस गई कार...

पवार ने कई ट्वीट करके कहा कि सांप्रदायिक विचारधारा का प्रसार ‘‘चिंता का विषय’’ है। उन्होंने कहा कि राकांपा आम नागरिकों से संबंधित मुद्दों जैसे कि पेट्रोल, डीजल, गैस और खाद्य तेल की कीमतों में वृद्धि को उठाएगी। पवार ने मराठी में ट्वीट किया, ‘‘आज भाजपा और उसके सहयोगी देश में सांप्रदायिक स्थिति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। हम लोगों में जागरूकता पैदा करने, लोगों के बीच समानता का माहौल बनाने में शामिल हैं।

Read More मुंबई पुलिस ने की 513 किलो ड्रग्स जब्त...एक हजार करोड़ रुपये से अधिक है कीमत

मध्य प्रदेश, गुजरात और झारखंड जैसे राज्यों में रामनवमी के दौरान हिंसा देखी गई, जबकि शनिवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती पर शोभायात्रा के दौरान झड़पें हुईं, जिसमें नौ पुलिसकर्मी और एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया।

महाराष्ट्र में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने ध्वनि प्रदूषण का हवाला देते हुए एमवीए सरकार को तीन मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए कहा है और मांग पूरी नहीं होने पर मस्जिदों के बाहर तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाने की धमकी दी है। भाजपा ने राज ठाकरे की मांग का समर्थन किया है।

पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री ने बिना किसी का नाम लिए माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर यह भी कहा कि कई नेताओं ने भाजपा के विरोधी दलों को साथ लाने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें लिखित में इसकी जानकारी दी है।

पवार ने कहा, ‘‘ममता बनर्जी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और मुझसे इस संबंध में पहल करने की उम्मीद कर रही हैं। हम अन्य नेताओं से बात करने के बाद अंतिम फैसला करेंगे। लेकिन अभी तक ऐसी बैठक के लिए कोई तारीख तय नहीं की गई है।

सोमवार को बेंगलुरु का दौरा करने वाले पवार ने कहा कि राकांपा राष्ट्रीय स्तर पर अपना संगठन बना रही है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक, जहां 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं, उन राज्यों में से एक है जहां पार्टी का आधार कमजोर है

पवार ने कहा कि वह या उनकी पार्टी के सहयोगी भाजपा शासित दक्षिणी राज्य का दौरा अगले एक साल के दौरान करेंगे और वहां अपनी गतिविधियों और जनाधार का विस्तार करेंगे।

Tags:
Join Us on Telegram
Telegram
Join Us on Whatsapp
Whatsapp
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

35 वर्षीय पत्रकार व्यक्ति ने शादी की मांग से तंग आकर की प्रेमिका की हत्या... 35 वर्षीय पत्रकार व्यक्ति ने शादी की मांग से तंग आकर की प्रेमिका की हत्या...
महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले से एक सनसनीखेज खबर सामने आई हैं, यहां एक पेशे से पत्रकार व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका...
विधायक बच्चू काडु ने की दल बदल कानून समाप्त करने की मांग...
20 अगस्त तक के लिए इन जिलों में जारी अलर्ट , भारी बारिश से अभी नहीं मिलेगी राहत...
शिंदे सरकार कर सकती है यह बड़ा बदलाव...महाराष्ट्र में अब खुलकर जांच करेगी CBI!
भिवंडी में जीएसटी रैकेट का भंडाफोड़, 41 करोड़ की फर्जी बिल मिले, एक गिरफ्तार
ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BoycottDobaara, तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप की विश यूजर्स ने की पूरी...
पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे का वर्ल्ड टूर...पहले मालदीव भागे, फिर सिंगापुर और अब US में बसने की तैयारी

Join Us on Social Media

Videos