रवि राणा के घर में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने की घुसने की कोशिश, पुलिस ने दंपति को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी

रवि राणा के घर में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने की घुसने की कोशिश, पुलिस ने  दंपति को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी

मुंबई:शिवसेना कार्यकर्ताओं ने शनिवार सुबह अवरोधक (बैरिकेड्स) तोड़कर महाराष्ट्र के विधायक रवि राणा और उनकी पत्नी सांसद नवनीत राणा के खार इलाके में स्थित आवासीय परिसर में घुसने की कोशिश की। दंपत्ति ने इसके पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया और राणा दंपत्ति को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी, क्योंकि उपनगर खार में स्थित उनके घर के बाहर बड़ी संख्या में खड़े शिवसेना कार्यकर्ताओं की उपस्थिति के कारण स्थिति बिगड़ सकती है।

गौरतलब है कि राणा परिवार ने शुक्रवार को कहा था कि वे उपनगरीय बांद्रा में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर शनिवार सुबह नौ बजे हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। राजनेता दंपत्ति की योजना का कड़ा विरोध करने वाले शिवसेना कार्यकर्ता महिलाओं समेत शुक्रवार सुबह से ‘मातोश्री’ के बाहर डेरा डाले हुए हैं। कुछ समर्थक वहां देर रात तक बैठे रहे।

पुलिस ने बताया कि ” शनिवार की सुबह करीब आठ बजकर 45 मिनट पर नाराज शिवसेना समर्थकों ने उपनगरीय खार में स्थित राणा के अपार्टमेंट से लगभग 50 मीटर की दूरी पर लगाए गए अवरोधकों को तोड़ दिया। उन्होंने अपार्टमेंट परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की। शिवसेना समर्थकों ने ठाकरे के समर्थन में नारे लगाते हुए दंपत्ति को घर से बाहर निकलने की चुनौती दी।

शिवसेना समर्थक ने कहा, ”हमने राणा दंपत्ति की चुनौती स्वीकार कर ली है। उन्हें आने दो, हम उनका स्वागत करने और उन्हें ”प्रसाद” देने के लिए तैयार हैं।’’ पत्रकारों से बात करते हुए शिवसेना सांसद अनिल देसाई ने कहा कि ‘‘मातोश्री” शिवसैनिकों का मंदिर है और हिंदुत्व शिवसेना के खून में है, कोई हमें हिंदुत्व न सिखाए। उन्होंने बताया कि मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया और पार्टी कार्यकर्ताओं को ऐसी किसी भी चीज में शामिल होने से रोका जिससे कानून-व्यवस्था की स्थिति में व्यवधान न हो।

सुबह करीब 10 बजकर पंद्रह मिनट पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी राणा दंपत्ति के आवास पर पहुंचे और उनसे कहा कि वह घर से बाहर न निकले। उन्होंने कहा कि शिवसेना के समर्थक भारी मात्रा में उनके घर के बाहर डेरा डाले हुए हैं, इससे शहर में कानून-व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है।

गौरतलब है कि नवनीत राणा महाराष्ट्र के अमरावती लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय सांसद हैं, जबकि उनके पति रवि राणा अमरावती जिले के बडनेरा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक हैं। नवनीत राणा को केंद्र सरकार द्वारा ”वाई श्रेणी” की सुरक्षा प्रदान की गई है।

शुक्रवार को मुंबई पुलिस ने और उनके पति तथा बडनेरा से विधायक रवि राणा को शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति में व्यवधान नहीं डालने के लिए एक नोटिस जारी किया था।रवि राणा ने पहले यहां पत्रकारों से कहा था कि उन्होंने मुख्यमंत्री से हनुमान जयंती पर ”महाराष्ट्र को संकट से मुक्त करने और राज्य के लिए शांति प्राप्त करने के लिए” हनुमान चालीसा पढ़ने की मांग की थी, लेकिन ठाकरे ने ऐसा करने से ”इनकार” कर दिया था।

अधिकारी ने कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है और मातोश्री के बाहर बड़ी संख्या में कर्मियों को तैनात किया है। ”मातोश्री” के अलावा पुलिस ने दक्षिण मुंबई में मुख्यमंत्री ठाकरे के आधिकारिक आवास ”वर्षा” पर भी सुरक्षा बढ़ा दी है। उन्होंने बताया कि शनिवार तड़के जोनल डीसीपी मंजूनाथ सिंगे समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और सुरक्षा बलों की तैनाती का जायजा लिया।

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

भारी बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुआ वसई-विरार... भारी बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुआ वसई-विरार...
वसई-विरार और नालासोपारा में देर रात से जोरदार बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण लोग अपने घरों में...
प्रधानमंत्री की दौड़ में ऋषि सुनक की जीत के लिए ब्रिटेन में हो रही हवन, जानिए पीएम रेस में कितनी बढ़त...
एक्टर राणा दग्गुबाती ने इंस्टाग्राम को कहा अलविदा, डिलीट किए सारे पोस्ट...
BMC की 50 लाख तिरंगे बांटने की है योजना, मुंबई में हर घर लहराएगा तिरंगा...
गांव जाने से पत्नी करने लगी मना, सनकी पति ने अपनी पत्नी पर चाकू से कर दिया हमला...
महाराष्ट्र कैबिनेट की मेट्रो 3 परियोजना की लागत में बढ़ोतरी के लिए मिल सकती है मंजूरी...
सुप्रिया सुले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में महिलाओं को जगह न मिलने से नाखुश...

Join Us on Social Media

Videos