राज ठाकरे बोले लाउडस्पीकर धार्मिक मुद्दा नहीं , 4 मई के बाद हम किसी की नहीं सुनेंगे

राज ठाकरे बोले लाउडस्पीकर धार्मिक मुद्दा नहीं , 4 मई के बाद हम किसी की नहीं सुनेंगे

औरंगाबाद : महाराष्ट्र की राजनीति में सियासी घमासान मचा हुआ है. लाउडस्पीकर की लड़ाई में राज ठाकरे मुखर हो गए हैं. लिहाजा मनसे चीफ आज औरंगाबाद में रैली कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरी आज की रैली को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे. मुझे समझ में नहीं आया कि इतना हंगामा क्यों मचा हुआ है. रैली में राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे पर हमला करते हुए कहा कि मेरी जनसभाओं से सरकार बौखला गई है.

इस दौरान उन्होंने लाउडस्पीकर विवाद का भी जिक्र किया. रैली में राज ठाकरे ने कहा कि हमने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए 3 मई तक के लिए अल्टीमेटम दिया था. लेकिन 3 मई को ईद है. मैं इस उत्सव को खराब करना नहीं चाहता. हम सरकार से अनुरोध करते हैं कि वह हमारी मांग पूरी करे, नहीं तो 4 मई के बाद हम किसी की नहीं सुनेंगे. मनसे प्रमुख बोले कि अगर हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो हम दोगुनी ताकत से हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. हमारे अनुरोध को नहीं समझा गया तो हम अपने तरीके से निपटेंगे.

राज ठाकरे ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो हम महाराष्ट्र को अपनी ताकत दिखाएंगे. मस्जिदों के सामने दोगुने लाउडस्पीकर लगाए जाएंगे और फिर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. साथ ही कहा कि अगर यूपी में लाउडस्पीकर हटाए जा सकते हैं तो महाराष्ट्र में क्यों नहीं. औरंगाबाद संभाजी नगर में 600 मस्जिदें हैं, नियम सबके लिए समान होने चाहिए. मैं दोहराता हूं कि मस्जिदों पर लगे सभी लाउडस्पीकर अवैध हैं.

राज ठाकरे ने कहा कि लाउड स्पीकर चर्चा का विषय नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इस पर बात न की जाए. महाराष्ट्र में कहीं भी दंगा भड़काने में मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन मुसलमानों को ये बात समझने की जरूरत है. यह कोई धार्मिक विषय नहीं है, बल्कि एक सामाजिक मुद्दा है. लेकिन आप इसे धार्मिक मुद्दा बनाएंगे, तो हम भी उसी तरह से जवाब देंगे.

मनसे चीफ ने रैली में शरद पवार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि शरद पवार ने कुछ दिन पहले मुझ पर आरोप लगाया था कि मेरे भाषण समाज को बांट रहे हैं, लेकिन मैं शरद पवार से कहना चाहता हूं कि जाति विभाजन के लिए आप ही जिम्मेदार हैं. शरद पवार अपने भाषणों में छत्रपति का एक भी शब्द नहीं बोलते.

कुछ दिन पहले मैंने कहा था कि शरद पवार ईश्वर को नहीं मानते, तो अगले ही दिन उनकी पूजा की तस्वीरें सामने आईं. राज ठाकरे ने कहा कि मैं बताना चाहता हूं कि पवार जी, आपकी बेटी ने भी ये बात स्वीकार की है कि आप भगवान में विश्वास नहीं करते हैं.

मनसे चीफ ने कहा कि मेरे पास पवार साहब के लिए प्रबोधांकर ठाकरे पर कुछ किताबें हैं, उन्होंने नवरात्रि उत्सव की शुरुआत की थी और भी कई सामाजिक गतिविधियां की हैं, सामाजिक बंधन के लिए मेरे दादाजी ने पहल की थी. साथ ही कहा कि मुझे मेरे दादाजी के बारे में न बताया जाए. राज ठाकरे ने कहा कि हम ऐसे घर में पैदा हुए हैं, जहां हमें कभी जातिवाद नहीं सिखाया गया.

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

भारी बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुआ वसई-विरार... भारी बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुआ वसई-विरार...
वसई-विरार और नालासोपारा में देर रात से जोरदार बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण लोग अपने घरों में...
प्रधानमंत्री की दौड़ में ऋषि सुनक की जीत के लिए ब्रिटेन में हो रही हवन, जानिए पीएम रेस में कितनी बढ़त...
एक्टर राणा दग्गुबाती ने इंस्टाग्राम को कहा अलविदा, डिलीट किए सारे पोस्ट...
BMC की 50 लाख तिरंगे बांटने की है योजना, मुंबई में हर घर लहराएगा तिरंगा...
गांव जाने से पत्नी करने लगी मना, सनकी पति ने अपनी पत्नी पर चाकू से कर दिया हमला...
महाराष्ट्र कैबिनेट की मेट्रो 3 परियोजना की लागत में बढ़ोतरी के लिए मिल सकती है मंजूरी...
सुप्रिया सुले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में महिलाओं को जगह न मिलने से नाखुश...

Join Us on Social Media

Videos