महाराष्ट्र में मासूम बेटे को 22 कुत्तों के बीच 2 साल तक किया कैद…

महाराष्ट्र में मासूम बेटे को 22 कुत्तों के बीच 2 साल तक किया कैद…

Rokthok Lekhani

पुणे : आए दिन आवारा कुत्तों के आतंक की खबरें आती रहती हैं, किस तरह वह खेलते बच्चों को अपना शिकार बना लेते हैं। इनके खौफ के चलते माता-पिता अपने बच्चों को अकेला घर से बाहर नहीं निकलने देते हैं। लेकिन महाराष्ट्र के पुणे से एक मां-बाप की ऐसी क्रूरता सामने आई है, जो डरावनी और चौंकान वाली है। जिन्होंने अपने ही बेटे को 22 कुत्तों के साथ छोटे से फ्लैट में दो साल तक रहने के लिए मजबूर कर दिया। बच्चा दिन-रात उनके बीच रहकर उनकी ही तरह ही काटने की आदत सीख गया।

दरअसल, हैरान कर देने वाला यह मामला पुणे के कोंढवा इलाके का है। जहां कुछ दिन पहले एक कृष्णाई बिल्डिंग के रहवासियों ने चाइल्ड लाइन संगठन को इस बात की जानकारी दी। पड़ोंसियों ने बताया कि एक 10 से 11 साल का बच्चा दिनभर अपने फ्लैट के गैलरी में बैठा रहता है। वहीं उसी फ्लैट से 20 से 25 कुत्तों की भोंकने की आवाजे भी आती रहती हैं। जबकि मासूम के माता-पिता दिनभर अपने काम से बाहर रहते हैं और उनका बेटा इन कुत्तों के बीच रहता है। चाइल्ड लाइन संगठन की अनुराधा सहस्रबुद्धे इसकी जानकारी लोकल पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस एक्शन में आई और चाइल्ड लाइन की मदद से स्पॉट पर पहुंची।

जब टीम ने घर का मुआयना किया, तब 11 वर्षीय बालक घर में कुत्ते के साथ मिला। उसके आसपास आवारा कुत्तों की काफी गंदगी थी। बच्चे को कुत्तों के बीच से निकालकर बाल सुधार गृह में भेज दिया। वहीं आरोपी माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। मामले की जांच कर रहे वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सरदार पाटिल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि आरोपी दंपत्ति का नाम संजय लोधरिया और शीतल लोधरिया है। जिन्होंने पने घर में 20 से 22 कुत्ते भी पाल रखे हैं।

उन्होंने यह कुत्ते सड़क से उठाकर घर में पाले हैं। जिनको उन्होंने अपने 1 बीएचके फ्लैट में बंद कर रखे थे, साथ में अपने 11 साल के बेटे को भी इनके बीच कैद कर रखा था। पड़ोसियों ने बताया कि लंबे समय तक कुत्तों के साथ रहने के बाद बच्चा भी उन्ही की तरह हरकतें करने लगा। जब वह दो साल बाद स्कूल गया तो अपने साथ पढ़ने वाले बच्चों को कुत्ते की तरह काटने लगा था। इतन ही नहीं दिनभर वह गैलरी में बैठकर डॉग की तरह करता रहता था।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार... चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार...
सीवुड्स स्थित चर्च में तीन नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में...
पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे की गिरफ्तारी को लेकर मुखर होती जा रही है आवाज...
महाराष्ट्र के रायगढ़ से पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत...
ऑर्थर रोड जेल में मुंबई के टॉप 3 महाराष्ट्र के तीन सीनियर लीडर, कैदी नंबर 2225 हैं अनिल देशमुख, संजय राउत को मिल रही हैं ये सुविधाएं...
फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के लुक्स पर बोले गिप्पी ग्रेवाल, कहा- पंजाबियों को नकली दाढ़ी पसंद नहीं..
सलमान रुश्दी पर हमले की निंदा करने वाली लेखिका जेके राउलिंग को मिली जान से मारने की धमकी...
अगस्त के महीने में लगातार छुट्टियों के कारण मुंबई-पुणे एक्सप्रेस हाईवे पर भारी जाम...

Join Us on Social Media

Videos