नांदेड में बैंक सूट पहनने वाले लोगों को कुर्सी देते हैं, लेकिन किसानों से सीधे तौर पर नहीं पूछते – शरद पवार

नांदेड में बैंक सूट पहनने वाले लोगों को कुर्सी देते हैं, लेकिन किसानों से सीधे तौर पर नहीं पूछते – शरद पवार

Rokthok Lekhani

नांदेड़ : नांदेड में शरद पवार ने गोदावरी अर्बन मल्टीस्टेट को-ऑप समाज के सहकारसूर्य मुख्यालय का उद्घाटन किया. आयोजन में बैंक सूट पहनने वाले को कुर्सी देते हैं, लेकिन भोले किसान से सीधे तौर पर नहीं पूछते। देश में सहकारिता आंदोलन में महाराष्ट्र और गुजरात का बड़ा हिस्सा है। हमने हमेशा सहकारिता आंदोलन के सवाल को उठाने की कोशिश की है। शरद पवार ने कहा कि आने वाले समय में ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के अवसर उपलब्ध होने चाहिए. सहकारी बैंकों को रिजर्व बैंक के सहकारी दृष्टिकोण की आवश्यकता है।

क्योंकि ये बैंक वो दाल हैं जो छोटे आदमी को आर्थिक ताकत देती हैं। हमने हमेशा सहकारिता आंदोलन के सवाल को उठाने की कोशिश की है। इस संबंध में, नितिन गडकरी की भूमिका हमेशा सहयोगी है, शरद पवार ने कहा। किसानों की सलों के लिए बाजार उपलब्ध कराने के लिए नांदेड़ जिले में ड्राई कोर्ट स्थापित किए जाएं। घर में सभी को फील्ड में काम करने पर विचार करना चाहिए। विकल्प तलाशने होंगे। शरद पवार ने कहा कि आर्थिक स्थिति में सुधार के प्रयास किए जाने चाहिए।

गुरुगोविंद सिंह नांदेड़ में गोदावरी के तट पर रहते थे। इसलिए नांदेड़ विश्व प्रसिद्ध है। पहले गोदावरी, गुरुगोविंद सिंह, एमजीएम एजुकेशनल इंस्टीट्यूट और अब गोदावरी बैंक की वजह से। यह बैंक ग्रामीण क्षेत्रों में अर्थव्यवस्था को सुधारने में मदद करेगा। इस क्षेत्र में गन्ना, सोयाबीन, हल्दी उगाए जाते हैं। चीनी का निर्यात सालाना 40,000 करोड़ रुपये है। शरद पवार ने कहा कि गन्ने से इथेनॉल, चीनी, शराब और बिजली का उत्पादन होता है। हल्दी अनुसंधान के संबंध में नीति पर निर्णय लें। किसानों पर बोझ कम करने के लिए छोटे और बड़े व्यवसायों को स्थापित करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि देश में सहकारिता आंदोलन में महाराष्ट्र और गुजरात का बड़ा हिस्सा है।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार... चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार...
सीवुड्स स्थित चर्च में तीन नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में...
पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे की गिरफ्तारी को लेकर मुखर होती जा रही है आवाज...
महाराष्ट्र के रायगढ़ से पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत...
ऑर्थर रोड जेल में मुंबई के टॉप 3 महाराष्ट्र के तीन सीनियर लीडर, कैदी नंबर 2225 हैं अनिल देशमुख, संजय राउत को मिल रही हैं ये सुविधाएं...
फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के लुक्स पर बोले गिप्पी ग्रेवाल, कहा- पंजाबियों को नकली दाढ़ी पसंद नहीं..
सलमान रुश्दी पर हमले की निंदा करने वाली लेखिका जेके राउलिंग को मिली जान से मारने की धमकी...
अगस्त के महीने में लगातार छुट्टियों के कारण मुंबई-पुणे एक्सप्रेस हाईवे पर भारी जाम...

Join Us on Social Media

Videos