दिल्ली सरकार मुंडका घटना में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये व घायलों को 50-50 हजार रुपये देगी

दिल्ली सरकार मुंडका घटना में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये व घायलों को 50-50 हजार रुपये देगी

दिल्ली सरकार मुंडका घटना में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये व घायलों को 50-50 हजार रुपये देगी। साथ ही घटना के न्यायिक जांच के आदेश भी दिए गए हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को घटना स्थल का दौरा किया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन भी उनके साथ मौजूद रहे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हादसा बेहद दर्दनाक और झकझोर देने वाला है।

इसकी न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि हादसे के किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। जांच के नतीजे आने पर पता चलेगा कि घटना के पीछे अधिकारी या एजेंसी में से कौन जिम्मेदार है। केजरीवाल ने कहा कि गुमशुदा की रिपोर्ट करने वाले लोगों की मदद के लिए हेल्प डेस्क लगाया है। इमारत में लगी आग बहुत ही भीषण थी। कई शव इतने क्षत-विक्षत हो गए हैं कि अभी तक उनकी पहचान भी नहीं हो पाई है।

डीएनए आदि की जांच पूरी होने के बाद ही मृतकों की वास्तविक संख्या का पता चल सकेगा। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार की तरफ से पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद करने और घायलों को बेहतर इलाज देने का आश्वासन दिया। Also Read – देश-विदेश सहित छत्तीसगढ़ की दिन भर की बड़ी खबरें…एक ही क्लिक में देखें Video वहीं, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुंडका में हुआ हादसा बेहद दु:खद है।

इस हादसे में कई लोगों ने अपनों को खोया है। उल्लेखनीय है कि पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में शुक्रवार की शाम एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी। हादसे में अभी तक 27 मौतें दर्ज की गई हैं, जबकि 12 लोग घायल हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर लिखा है कि मुंडका में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के साथ घटना स्थल का दौरा किया, जहां भीषण आग लग गई थी। केजरीवाल ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। घटना स्थल पर पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को विरोध का भी सामना करना पड़ा। हालांकि, कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें घटना स्थल तक ले जाया गया, जहां उन्होंने अधिकारियों से बातचीत कर घटना स्थल का दौरा किया। कुछ देर रूकने के बाद वह मौके से लौट गए। इस दौरान उनके जाने तक लोग नारेबाजी कर विरोध जताते रहे।

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुख्यमंत्री शिंदे के विधायक की दादागिरी, बोले- हाथ-पैर तोड़ दो...जमानत मैं करा दूंगा... मुख्यमंत्री शिंदे के विधायक की दादागिरी, बोले- हाथ-पैर तोड़ दो...जमानत मैं करा दूंगा...
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के समर्थक विधायक प्रकाश सुर्वे की दादगिरी सामने आई है। विधायक ने एक कार्यक्रम के...
पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे से जुड़ा है मामला: ईडी और CBI को दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस...
राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने नागरिकता बिल लौटाया, अब देउबा सरकार के आगे नई चुनौती...
फिल्म द डर्टी पिक्चर के सीक्वल पर काम शुरू, विद्या बालन नहीं ये अभिनेत्री आ सकती हैं नजर...!
मुंबई पुलिस ने की 513 किलो ड्रग्स जब्त...एक हजार करोड़ रुपये से अधिक है कीमत
खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे
सैफ अली खान को नवाब खानदान में पैदा होने के बावजूद तरसना पड़ता था छोटी चीज के लिए...

Join Us on Social Media

Videos