मुंबई में क्रूज पर ड्रग्स मामले में आरोपियों ने बताया क्यों शुरू किया ड्रग्स का सेवन, कुछ ने तनाव-दबाव…

मुंबई में क्रूज पर ड्रग्स मामले में आरोपियों ने बताया क्यों शुरू किया ड्रग्स का सेवन, कुछ ने तनाव-दबाव…

Rokthok Lekhani

मुंबई : मुंबई में क्रूज पर ड्रग्स मामले में आरोपियों में से कुछ ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को बताया है कि उन्होंने तनाव के साथ-साथ पढ़ाई और काम के दबाव से बाहर आने के लिए ड्रग्स लेने की शुरुआत की थी। यह बात एनसीबी की ओर से जारी आरोपपत्र में कही गई है। पिछले साल अक्तूबर में मुंबई में एक क्रूज जहाज पर छापेमारी और ड्रग्स की कथित जब्ती के बाद एनसीबी ने 20 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें से 14 लोगों के खिलाफ एनसीबी ने शुक्रवार को मुंबई की एक अदालत में लगभग 6000 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया था।

गिरफ्तार किए गए 20 लोगों में से बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान समेत छह लोगों को सबूतों के अभाव में क्लीन चिट मिल गई है।
आरोपपत्र के अनुसार मामले के एक आरोपी अरबाज मर्चेंट (26) ने बताया कि शराब पीने के बाद उसका सिर भारी होने लगता है और हैश (चरस) पीने से उसे कुछ शांति मिलती है। आरोपपत्र के मुताबिक इसलिए उसने क्रूज जहाज पर जाते समय अपने जूते में हैश छिपाई थी।

एक और आरोपी आचित कुमार (22) ने पढ़ाई के दबाव के चलते ड्रग्स लेना शुरू करने की बात कही है। आरोपपत्र में कहा गया है कि आचित ने स्वीकार किया है कि अपनी पढ़ाई के दबाव से बाहर निकलने के लिए उसने विदेशी मैरिजुआना (गांजा) पीने की शुरुआत की थी।
हालांकि, आचित ने आगे कहा है कि इसके चलते उसकी पढ़ाई पर बहुत बुरा असर पड़ा। एक और आरोपी मुनमुन धमेचा (29) ने अपने बयान में कहा है कि वह पारिवारिक कारणों के चलते तनाव से बाहर आने के लिए चरस पीती थीं। मुनमुन पेशे से एक फैशन मॉडल हैं।

इस मामले में एक और आरोपी श्रेयस नायर (23) ने स्वीकार किया है कि वह 2017 से ड्रग्स का सेवन कर रहा है, जब वह होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहा था। एनसीबी का कहना है कि उसने स्वीकार किया कि वह गांजा रोज पीता था और चरस का सेवन कभी-कभी करता था। मामले में सभी 14 आरोपियों में से अब्दुल शेख और नाइजीरियाई नागरिक चिनेंदु इग्वे के अलावा सभी जमानत पर बाहर हैं। शेख (30) ने एनसीबी को बताया कि वह आसानी से पैसा कमाने और अपने खुद के लिए ‘एक्सटैसी’ और ‘एमडी’ की खरीद-बिक्री के कारोबार में उतरा था। वहीं, इग्वे (27) ने एनसीबी के सामने दिए बयान में कहा है कि वह आर्थिक समस्याओं के चलते ड्रग्स के व्यापार में शामिल हुआ था।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

प्रेमिका ने चुराई मॉल से हीरे की अंगूठी, फिर पहुंचे जेल... प्रेमिका ने चुराई मॉल से हीरे की अंगूठी, फिर पहुंचे जेल...
मुंबई में एक हैरान कर देने वाली वारदात सामने आई है। यहां पर एक युवती और युवक को दिनदोशी पुलिस...
8वीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे नितीश कुमार! दोपहर 2 बजे लेंगे शपथ...
फिल्म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज से पहले आमिर खान ने तोड़ी चुप्पी, अगर मैंने किसी का दिल...
भारी बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुआ वसई-विरार...
प्रधानमंत्री की दौड़ में ऋषि सुनक की जीत के लिए ब्रिटेन में हो रही हवन, जानिए पीएम रेस में कितनी बढ़त...
एक्टर राणा दग्गुबाती ने इंस्टाग्राम को कहा अलविदा, डिलीट किए सारे पोस्ट...
BMC की 50 लाख तिरंगे बांटने की है योजना, मुंबई में हर घर लहराएगा तिरंगा...

Join Us on Social Media

Videos