कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगी बढ़ने, मनपा आयुक्त ने अधिकारियों को किया सतर्क…

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगी बढ़ने,  मनपा आयुक्त ने अधिकारियों को किया सतर्क…

Rokthok Lekhani

मुंबई : महानगर मुंबई में एक बार फिर से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। आए दिन कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफे ने मनपा की चिंता बढ़ा दी है। ऐसे में मनपा अब अलर्ट मोड पर आ गई है। मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने इस संदर्भ में बैठक लेकर मौजूदा स्थिति का जायजा लिया और कोरोना पर पुन: फतह के लिए अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश जारी किया है। आयुक्त के अनुसार मुंबई में कोरोना वैक्सीनेशन लगभग पूरा हो चुका है।

इसके बावजूद मनपा इस बात पर जोर दे रही है कि कोई लापरवाही न होने पाए, ताकि कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को रोका जा सके। इधर जल्द ही मानसून शुरू होनेवाला है। ऐसे में मनपा की स्वास्थ्य व्यवस्था और सभी संबंधित विभागों को सतर्क रहने की सख्त जरूरत है। उल्लेखनीय है कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर का मनपा ने आयुक्त चहल की अगुवाई में डटकर मुकाबला किया और साथ-साथ मुंबई में कोरोना वैक्सीनेशन में भी तेजी लाई गई है। जिसका नतीजा यह रहा कि कोरोना ने घुटने टेक दिए।

कोरोना की तीसरी लहर भी फीकी रही। मनपा की तैयारी के आगे तीसरी लहर भी टिक नहीं पाई। वर्तमान में दुनिया के विभिन्न देशों में कोरोना के नए वैरिएंट पाए गए हैं और संक्रमण ने एक बार फिर से धावा बोल दिया है। मुंबई में भी इसका परिणाम दिखने लगा है। यहां एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है, जिसे देखते हुए आयुक्त ने सभी विभागों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।

आयुक्त ने कोरोना से बचाव के लिए निम्न निर्देश दिए
१) युद्धस्तर पर कोरोना टेस्ट शुरू किया जाए। जांच केंद्र की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए सभी मेडिकल लैबोरेट्रीज को मैनपॉवर से लैस किया जाए।
२) १२ से १८ वर्ष के आयु वर्ग के पात्र बालक-बालिकाओं का वैक्सीनेशन जल्द-से-जल्द किया जाए। बूस्टर खुराक के पात्र नागरिकों को भी वैक्सीन लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।
३) जंबो कोविड अस्पतालों को सतर्क रहने और वहां पर्याप्त कर्मचारी तैनात रखें।
४) सभी सहायक आयुक्त अपने विभागीय वॉर्ड कार्यालय के नियंत्रण कक्ष व वॉर्ड वार रूम को तैयार रखें। पर्याप्त चिकित्सा कर्मचारी, अन्य कर्मचारी और
एंबुलेंस उपलब्ध कराएं।
५) निजी अस्पतालों को भी सतर्क रहने की सलाह दी गई।
६) कोरोना मरीजों को नजदीकिया जंबो कोरोना अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी
बॉम्बे हाईकोर्ट ने हाल ही में निर्देश दिया था कि राज्य के प्रत्येक पुलिस कर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी...
महाराष्ट्र कैबिनेट में विभागों का बंटवारा, फडणवीस को गृह-वित्त मंत्रालय...आपदा प्रबंधन की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री शिंदे को मिली
अभिनेता शाहरुख खान ने परिवार के साथ मन्नत में फहराया तिरंगा, गौरी खान ने साझा की तस्वीर...
CM योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाला सरफराज गिरफ्तार...
चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार...
पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे की गिरफ्तारी को लेकर मुखर होती जा रही है आवाज...
महाराष्ट्र के रायगढ़ से पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत...

Join Us on Social Media

Videos