म्हाडा के घरों के लिए नहीं करना होगा इंतजार…गोरेगांव में बनाए जा रहे हैं पांच हजार घर

म्हाडा के घरों के लिए नहीं करना होगा इंतजार…गोरेगांव में बनाए जा रहे हैं पांच हजार घर

Rokthok Lekhani

मुंबई:महाराष्ट्र गृहनिर्माण क्षेत्र विकास प्राधिकरण (म्हाडा) की लॉटरी में नाम आने के बाद भी विजेताओं को वर्षों अपने घर का इंतजार करना पड़ता है। मुंबई में म्हाडा की आगामी लॉटरी के विजेताओं को घरों का पजेशन हासिल करने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना होगा। फरवरी 2023 तक म्हाडा द्वारा मुंबई में 2683 घरों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

लोगों का घरों का सपना पूरा करने के लिए म्हाडा द्वारा गोरेगांव में 5 हजार घरों का निर्माण किया जा रहा है। म्हाडा के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, गोरेगांव में 2683 घरों का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर चल रहा है। फरवरी 2023 तक लोगों को पजेशन देने के लिए यह घर तैयार हो जाएंगे। गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने दिवाली तक मुंबई में म्हाडा के 3 हजार घरों की लॉटरी जारी करने की घोषणा की है।

ऐसे में लोगों को घर का पजेशन कब मिलेगा, इसकी चिंता सताने लगी थी। लेकिन म्हाडा के लॉटरी विजेताओं को घरों की चाभी हासिल करने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। म्हाडा द्वारा पहाड़ी गोरेगांव में हर वर्ग के नागरिकों के लिए घर तैयार किए जा रहे हैं। म्हाडा द्वारा गोरेगांव में 322 वर्ग फीट, 482 वर्ग फीट, 785 वर्ग फीट और 978 वर्ग फीट के घर तैयार हो रहे हैं।

लोगों का अपने आशियाने का ख्याब पूरा करने के लिए म्हाडा गोरेगांव में 18 एकड़ परिसर में 5 हजार घरों का निर्माण कर रही है। 5 हजार घरों में से करीब 3 हजार घर अगले साल के आरंभ तक बन कर तैयार हो जाएंगे। म्हाडा के घरों के आवेदन के लिए अब इनकम स्लैब की सीमा बढ़ा दी गई है। साथ ही, घरों का आकार भी तय कर दिया गया है। निम्नतम आय वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए अब 6 लाख आय वाले आवेदन कर सकेंगे, जो कि पहले 3 लाख रुपये थी। यह घर अब 322 वर्ग फीट के होंगे।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत को लेकर दिया बड़ा बयान, कुछ भी गड़बड़ होता तो ‘शहीद’ हो गये होते मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत को लेकर दिया बड़ा बयान, कुछ भी गड़बड़ होता तो ‘शहीद’ हो गये होते
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि अगर शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ उनके विद्रोह के दौरान कुछ गड़बड़...
मलाड की 27 वर्षीय महिला को यूके के दोस्त से मिला धोखा, लगा दिया लाखों का चूना...
मुंबई के माहिम स्थित मीठी नदी में दो युवक डूबे, एक की लाश बरामद और दूसरे की तलाश जारी
मुंबई में नेट फिल्टर तकनीक से होगा खाड़ी का कचरा साफ, मालाड ख़ाडी से शुरुआत...
बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह से मुंबई पुलिस नग्न फोटोशूट मामले में करेगी पूछताछ...
कांदिवली पश्चिम में 63 लाख वाली ऑडी 34 लाख रुपए में खरीद रहे थे डॉक्‍टर साहब, ठग ने लगाया 25 लाख का चूना...
महाराष्ट्र में बीजेपी ने संगठन में बड़ा फेरबदल...चंद्रशेखर बावनकुले प्रदेश महाराष्ट्र अध्यक्ष

Join Us on Social Media

Videos