एमएलसी चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी तेज

एमएलसी चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी तेज

Rokthok Lekhani

मुंबई: महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव में एमवीए को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन विधान परिषद चुनाव को लेकर महा विकास अघाड़ी अलर्ट मोड़ में होने का दावा कर रही है। हालांकि इस चुनाव में कौन बाजी मारेगा यह सोमवार को साफ हो जाएगा। हालांकि उससे पहले सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने एक बयान में कहा कि महा विकास अघाड़ी के बीच आपसी विवाद का फायदा बीजेपी को मिलेगा। साथ ही पार्टी के सभी प्रत्याशी जीतेंगे। दूसरी तरफ राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार ने भी बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव के समय जो गलती हुई थी वह नहीं होगी। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने कहा कि विधान परिषद चुनाव में उम्मीदवारों का कोटा अधिक रखने की कोशिश की जाएगी। साथ ही इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाएगा कि कोई वोट अवैध न हो। कहा यह भी जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव में शिवसेना की हार के कारण एमवीए के सहयोगियों के बीच दूरियां बढ़ गई है। जिसका असर एमएलसी चुनावों पर पड़ा है। शिवसेना ने साफ शब्दों में कह दिया है कि वह अपने वोट को किसी अन्य के पास ट्रांसफर नहीं करने वाली है। जिससे कांग्रेस की दिक्कतें बढ़ गई हैं।

उल्लेखनीय है कि अजित पवार का कहना है कि सभी विधायकों को वोट देने के तरीके अच्छे से समझाए जाएंगे। वे बोले कि एनसीपी के दो विधायकों नवाब मलिक और अनिल देशमुख को वोटिंग की इजाजत नहीं मिली है। इसलिए इन वोटों की भरपाई हम निर्दलीय विधायकों से करेंगे। उन्होंने दावा किया कि मौजूदा समय में 284 विधायकों के वोटिंग की उम्मीद है। राज्य की 10 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिससे एक की हार तय है। इस हिसाब से चमत्कार होगा यह किस तरफ से होगा इसे प्रदेश की जनता सोमवार को देखेगी।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

गूगल मैप पर रास्ता पूछना खतरों से खाली नहीं, नहर में घुस गई कार... गूगल मैप पर रास्ता पूछना खतरों से खाली नहीं, नहर में घुस गई कार...
गूगल मैप ऐक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसका उपयोग एक स्थान से दूसरे स्थान पर गाड़ी से जाने के दौरान ज्यादातर...
बुलेट ट्रेन को पूरा करने के लिए ६ हजार करोड़ रुपए की फिजूलखर्ची - नाना पटोले
प्रेमिका ने चुराई मॉल से हीरे की अंगूठी, फिर पहुंचे जेल...
8वीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे नितीश कुमार! दोपहर 2 बजे लेंगे शपथ...
फिल्म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज से पहले आमिर खान ने तोड़ी चुप्पी, अगर मैंने किसी का दिल...
भारी बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुआ वसई-विरार...
प्रधानमंत्री की दौड़ में ऋषि सुनक की जीत के लिए ब्रिटेन में हो रही हवन, जानिए पीएम रेस में कितनी बढ़त...

Join Us on Social Media

Videos