शिवसेना की रार में मुंबई से गुवाहाटी तक छिड़ा पोस्टर वॉर…कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?

शिवसेना की रार में मुंबई से गुवाहाटी तक छिड़ा पोस्टर वॉर…कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?

Rokthok Lekhani

महाराष्ट्र : शिवसेना की रार अब महाराष्ट्र से असम के गुवाहाटी तक दिखाई देने लगी है. महाराष्ट्र के अलग-अलग शहरों में बागी विधायकों के खिलाफ प्रदर्शन चल ही रहा था. इस बीच गुवाहाटी में भी एकनाथ शिंदे गुट के खिलाफ पोस्टर देखे गए हैं. गुवाहाटी में पोस्टर शरद पवार की एनसीपी के स्टूडेंट विंग राष्ट्रवादी विद्यार्थी कांग्रेस ने लगाये हैं. इनपर बागी विधायकों को गद्दार बताया गया है और पीछे बाहुबली फिल्म का पोस्टर लगा है, जिसमें कट्टपा बाहुबली पर पीछे से वार करता है. लिखा है कि रेडिसन ब्लू के बिल से नहीं.

महाराष्ट्र की वीर भूमि में आकर बात होगी. अन्य पोस्टर पर लिखा है कि गुवाहाटी में छिपे गद्दारों को सारा देश देख रहा है. आगे लिखा गया है कि ऐसे फर्जी मक्कारों को जनता माफ नहीं करेगी. दूसरी तरफ मुंबई, नासिक में एकनाथ शिंदे के साथ-साथ बाकी बागी विधायकों का विरोध हो रहा है. आज वाशिम में भी बागी विधायकों का विरोध हुआ है. कहीं पर एकनाथ शिंदे तो कहीं दूसरे बागी विधायकों के पोस्टर फाड़े गये हैं और उनक काली स्याही फेंकी गई है.

गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में रुके बागी विधायकों का पहले भी विरोध हुआ था. तब ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं ने होटल के बाहर पहुंचकर नारेबाजी की थी. उनका कहना था कि असम इस वक्त बाढ़ से जूझ रहा है और महाराष्ट्र की राजनीति को महाराष्ट्र तक ही सीमित रहना चाहिए. उन्होंने मांग उठाई थी कि महाराष्ट्र के विधायक जल्द से जल्द असम छोड़ दें.

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. उनके विधायक और सांसद एक-एक करके साथ छोड़ते जा रहे हैं. शिवसेना के कुल 55 विधायकों में से करीब 39 बागी हो चुके हैं और एकनाथ शिंदे से जा मिले हैं. इसके अलावा शिवसेना के कुल 18 सांसदों में से 14 सांसद भी शिंदे के संपर्क में बताये जा रहे हैं. अगर ऐसा हुआ तो असली शिवसेना कौन का संकट खड़ा हो जाएगा. ऐसे में शिंदे ग्रुप शिवसेना और उसके चुनाव चिन्ह (धनुष-बाण) पर दावा ठोक सकता है.

बागी विधायक भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर भी सरकार बना सकते हैं. इसपर चर्चा फिलहाल जारी है. इस स्थिति में शिवसेना के बागी विधायकों में से 8 को कैबिनेट मंत्री और 5 को MoS बनाया जा सकता है. इसके अलावा शिंदे को डिप्टी सीएम का पद मिल सकता है. निर्दलीय बागी विधायकों को बीजेपी अपने कोटे से मंत्री बनाये ऐसी शर्त शिंदे गुट ने रखी है. आज बीजेपी देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे की दिल्ली में इस बात को लेकर मीटिंग भी हो सकती है. फडणवीस दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. वहीं शिंदे बागी विधायकों से मीटिंग करके गुवाहाटी से दिल्ली जा सकते हैं.


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत को लेकर दिया बड़ा बयान, कुछ भी गड़बड़ होता तो ‘शहीद’ हो गये होते मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत को लेकर दिया बड़ा बयान, कुछ भी गड़बड़ होता तो ‘शहीद’ हो गये होते
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि अगर शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ उनके विद्रोह के दौरान कुछ गड़बड़...
मलाड की 27 वर्षीय महिला को यूके के दोस्त से मिला धोखा, लगा दिया लाखों का चूना...
मुंबई के माहिम स्थित मीठी नदी में दो युवक डूबे, एक की लाश बरामद और दूसरे की तलाश जारी
मुंबई में नेट फिल्टर तकनीक से होगा खाड़ी का कचरा साफ, मालाड ख़ाडी से शुरुआत...
बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह से मुंबई पुलिस नग्न फोटोशूट मामले में करेगी पूछताछ...
कांदिवली पश्चिम में 63 लाख वाली ऑडी 34 लाख रुपए में खरीद रहे थे डॉक्‍टर साहब, ठग ने लगाया 25 लाख का चूना...
महाराष्ट्र में बीजेपी ने संगठन में बड़ा फेरबदल...चंद्रशेखर बावनकुले प्रदेश महाराष्ट्र अध्यक्ष

Join Us on Social Media

Videos