बीएमसी चुनाव पर है नजर : महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ रहेगी एनसीपी और कांग्रेस…

बीएमसी चुनाव पर है नजर : महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ रहेगी एनसीपी और कांग्रेस…

Rokthok Lekhani

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बावजूद महाविकास आघाड़ी गठबंधन बरकरार रहेगा। शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस मिलकर विपक्ष की जिम्मेदारी निभाएंगे। एनसीपी और कांग्रेस का कहना है कि महाविकास आघाड़ी सत्ता हासिल करने के लिए नहीं बना था, बल्कि यह विपक्षी एकता की मुहिम का हिस्सा था। इसलिए, एनसीपी और कांग्रेस फिलहाल शिवसेना का साथ नहीं छोड़ेंगे।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, नई सरकार के बहुमत साबित करने के वक्त तीनों पार्टियां मिलकर विरोध करेंगी। विपक्ष के तौर भी महाविकास आघाड़ी आपसी समन्वय के साथ मुद्दे उठाएगा और सरकार को घेरेगा। इस बीच, प्रदेश कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने उद्धव ठाकरे से शिष्टाचार भेंट की है। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन सावंत के मुताबिक, यह विपक्षी एकता की मुहिम का हिस्सा है।

पार्टी के कई वरिष्ठ नेता गुरुवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिले हैं,इससे साफ है कि तीनों पार्टियां महाराष्ट्र में मिलकर काम करेंगी और लोगों से जुडे मुद्दों को उठाएंगी। एनसीपी प्रवक्ता बृजमोहन श्रीवास्तव ने कहा कि अभी तक गठबंधन खत्म करने का फैसला नहीं हुआ है। सभी घटकदल एकसाथ हैं। उन्होंने कहा कि नई सरकार के विश्वासमत के वक्त शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के मिलकर वोट करने की पूरी संभावना है।

मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के चुनाव भी जल्द होने हैं। शिवसेना के लिए बीएमसी के चुनाव बेहद अहम हैं। बीएमसी को शिवसेना की सबसे बड़ी ताकत माना जाता है। प्रदेश कांग्रेस एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि महाविकास आघाड़ी मिलकर बीएमसी चुनाव लड़े। यह सवाल किए जाने पर कि क्या शिवसेना मिलकर चुनाव लड़ेगी, उन्होंने कहा कि यह निर्णय शिवसेना को लेना है। पर हम अपनी तरफ से यह प्रयास जरुर करेंगे कि एमवीए मिलकर चुनाव लड़े।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

अँधेरी के सरीपुत नगर से मरोल नाका तक के ३ किमी रूट पर भूमिगत मेट्रो अँधेरी के सरीपुत नगर से मरोल नाका तक के ३ किमी रूट पर भूमिगत मेट्रो
मुंबई मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो के ट्रायल रन के रूट पर डाउन लाइन दिशा में ओवर हेड वायर चार्ज...
मुंबई के रे रोड पर स्लम एरिया में लगी आग, सिलिंडर फटने से हुई घटना...
उर्फी जावेद के कपड़ों पर चाहत खन्ना ने क्यों किया था ऐसा कमेंट...
IMF के द्वार पहुंची बांग्लादेश सरकार, मुल्क में बड़े आर्थिक संकट की आहट...
पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद बोले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राज्य की परियोजनाओं को मिलेगी शीघ्र मंजूरी...
धन शोधन के एक मामले में आज अदालत में होगी संजय राउत की पेशी...
बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा शपथ पत्र...

Join Us on Social Media

Videos