पानी-पानी हुआ पालघर जिले सहित वसई-विरार…बस-ऑटो बंद रहने और ट्रेनें लेट

पानी-पानी हुआ पालघर जिले सहित वसई-विरार…बस-ऑटो बंद रहने और ट्रेनें लेट

Rokthok Lekhani

मुंबई : तेज हवाओं के साथ पालघर जिले सहित वसई-विरार में मूसलाधार बारिश से शहर पानी-पानी हो गया। गांवों से लेकर शहरों तक पानी ही पानी नजर आ रहा है। कई स्थानों पर बस-ऑटो बंद रहने और ट्रेनें लेट होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। जिला प्रशासन ने नागरिकों को सुरक्षित रहने की अपील की है। पुलिस और प्रशासन की ओर से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य किया जा रहा है।

बारिश का सबसे ज्यादा असर पालघर, सफाले, बोईसर व डहाणु सहित वसई-विरार शहर में जोरदार बरसात हुई। वसई, नालासोपारा, विरार में भारी जलभराव से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मनोर, पालघर, बोईसर, सरावली, अमरोली, पालघर रोड में सड़कें जलमग्न हो गईं। पालघर जिले सहित वसई-विरार शहर के निचले इलाकों में बने घरों एवं दुकानों में दो-तीन फुट पानी घुस गया।

ऊपरी इलाकों में बनी सोसायटियों और दुकानों में भी वही स्थिति पैदा हो गई है। जिले के कई पुलिस स्टेशनों का भी यही हाल रहा। पुलिस थाने के बाहर गाड़ी वाहन पानी मेें डूबते दिखाई दिए। कई पुलिस स्टेशनों एवं सरकारी कार्यालयों में पानी घुसने से काम-काज ठप रहा। मूसलाधार बारिश के कारण कई लोगों के वाहन पानी में बह गए। इसके अलावा कई लोग अपने वाहन को रस्सियों के सहारे खींचते नजर आए। वही हाल वसई-विरार शहर का रहा। वसई-विरार शहर के सेंट्रलपार्क, नगीनदास पाड़ा, मोरेगांव, विजयनगर, तुलींज रोड, आचोले रोड, अलकापुरी, स्टेशन परिसर, हनुमान नगर, निले मोरेगांव, वसई-पूर्व के सनशाइन, वसंत नगरी, विरार-पूर्व के कारगिल नगर, मनवेल पाडा, विरार-पश्चिम गोकुल टाउनशिप, सरस्वती बाग, विरार नगर आदि क्षेत्रों में जलजमाव से लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ा।

निचले इलाकों में रहने वाले लोगों के घरों व दुकानों में दो से तीन फुट पानी भर जाने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया। पानी की वजह से लोगों के कपड़े, फर्नीचर एवं दुकानों में लाखों रुपए का माल खराब हो गया है। पालघर जिला प्रशासन मंगलवार शाम हाईटाइड को लेकर अलर्ट किया था। प्रशासन ने पालघर जिले के अर्नाला, केलवे, माहिम और डहाणु समुद्र में हाईटाइड की आशंका जताई थी। इसे लेकर प्रशासन ने नागरिकों को समुद्र के किनारे जाने पर पाबंदी लगाई है और सभी तहसीलदार को अलर्ट पर रखा गया था।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद बोले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राज्य की परियोजनाओं को मिलेगी शीघ्र मंजूरी... पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद बोले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राज्य की परियोजनाओं को मिलेगी शीघ्र मंजूरी...
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कृषि तालाब (जलयुक्त शिवर) के निर्माण और...
धन शोधन के एक मामले में आज अदालत में होगी संजय राउत की पेशी...
बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा शपथ पत्र...
बोल्ड तस्वीरों से अभिनेत्री अथिया शेट्टी ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा...
मुंबई में 23 अगस्त तक सड़कों के गड्ढे भरेगी बीएमसी...
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राकांपा नेता पर क्यों कसा तंज...'मर्जी के हिसाब से चीजें भूल जाते हैं अजित पवार'
काला जादू के चक्कर में पांच साल की बच्ची को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट...

Join Us on Social Media

Videos