महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, पालघर में सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने का आदेश…

महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, पालघर में सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने का आदेश…

Rokthok Lekhani

मुंबई : भारतीय मौसम विभाग ने आज मुंबई सहित राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मुंबई, ठाणे, पालघर के लिए आज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच ४० से ५० किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है। एनडीआरएफ सहित सभी दस्तों को सतर्क रहने का आदेश दिया गया है। मुंबई सहित पूरे राज्य में पिछले चार दिनों से भारी बारिश हो रही है।

मुंबई और उपनगरों में मूसलाधार बारिश से मुंबईवासियों को राहत नहीं मिली। पिछले २४ घंटे में कुलाबा में ११०.६ मिलीमीटर और सांताक्रुज में १२५ मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मुंबई में तीन घरों का हिस्सा ढह गया। इसी तरह ३८ स्थानों पर पेड़ और पेड़ों की डालियां गिरने की घटनाएं घटीं। तीन स्थानों पर शॉर्ट सर्किट की घटनाएं हुईं। पवई हीरानंदानी स्थित हायको सुपर मार्केट में गुरुवार सुबह आग लग गई।

दोपहर १.१५ बजे तक आग बुझा दी गई। मौसम विभाग के अनुसार आज कोकण और मध्य महाराष्ट्र में भी भारी बारिश होगी। मराठवाड़ा में कम बारिश होने की संभावना है। रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, पुणे, कोल्हापुर और सातारा जिले के लिए आज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। लोगों से सावधानी बरतने के साथ ही नदी तथा समुद्र के किनारे न जाने की अपील की गई है।

मुंबई प्रादेशिक मौसम विभाग के मुख्य वैज्ञानिक डॉ. जयंत सरकार के अनुसार मध्य महाराष्ट्र और कोकण क्षेत्र में पिछले ३-४ दिनों में अनुकूल मानसून की स्थिति के कारण अच्छी बारिश हुई है। अगले ४-५ दिनों तक यही स्थिति रहेगी। पिछले २४ घंटे में, दक्षिण मुंबई में ८२ मिमी बारिश हुई, जबकि पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में १०९ मिमी और १०६ मिमी बारिश हुई। पालघर में औसतन ८९.२७ मिमी बारिश हुई।

राज्य के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है। राज्य के कई हिस्सों में नदियां खतरनाक स्तर के करीब बह रही हैं। निचले इलाकों के कुछ हिस्सों में बाढ़ की स्थिति निर्माण हो गई है।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत को लेकर दिया बड़ा बयान, कुछ भी गड़बड़ होता तो ‘शहीद’ हो गये होते मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत को लेकर दिया बड़ा बयान, कुछ भी गड़बड़ होता तो ‘शहीद’ हो गये होते
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि अगर शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ उनके विद्रोह के दौरान कुछ गड़बड़...
मलाड की 27 वर्षीय महिला को यूके के दोस्त से मिला धोखा, लगा दिया लाखों का चूना...
मुंबई के माहिम स्थित मीठी नदी में दो युवक डूबे, एक की लाश बरामद और दूसरे की तलाश जारी
मुंबई में नेट फिल्टर तकनीक से होगा खाड़ी का कचरा साफ, मालाड ख़ाडी से शुरुआत...
बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह से मुंबई पुलिस नग्न फोटोशूट मामले में करेगी पूछताछ...
कांदिवली पश्चिम में 63 लाख वाली ऑडी 34 लाख रुपए में खरीद रहे थे डॉक्‍टर साहब, ठग ने लगाया 25 लाख का चूना...
महाराष्ट्र में बीजेपी ने संगठन में बड़ा फेरबदल...चंद्रशेखर बावनकुले प्रदेश महाराष्ट्र अध्यक्ष

Join Us on Social Media

Videos