12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 घंटे रहेंगे पटना में, 17 सौ लोग बनेंगे शताब्दी समापन समारोह के गवाह…

12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 घंटे रहेंगे पटना में, 17 सौ लोग बनेंगे शताब्दी समापन समारोह के गवाह…

Rokthok Lekhani

बिहार : बिहार विधानसभा भवन का शताब्दी समापन समारोह 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी से ऐतिहासिक बनेगा। विस सचिवालय, राज्य सरकार और पटना जिला प्रशासन ने प्रधानमंत्री की इस यात्रा को लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं। श्री मोदी बिहार विधानसभा पहुंचने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे।

प्रधानमंत्री मंगलवार 12 जुलाई को करीब दो घंटे पटना में रहेंगे। रविवार को बिहार विधानसभा की प्रेस सलाहकार समिति की बैठक के दौरान पटना के डीएम और एसएसपी की मौजूदगी में बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने पीएम के कार्यक्रम (संभावित) की जानकारी दी। इसके मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी 12 जुलाई की शाम 5.20 मिनट पर विशेष विमान से पटना के जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगे।

यहां से वे 5.55 बजे सीधे बिहार विधानसभा परिसर में आयोजित शताब्दी समापन समारोह में शिरकत करने जायेंगे। विधानमंडल परिसर में पीएम 6 बजे पहुंचने के बाद शताब्दी स्मृति स्तंभ और 100 औषधीय पौधों से युक्त शताब्दी स्मृति उद्यान को लोकार्पित करेंगे। नरेंद्र मोदी शताब्दी उद्यान का नामकरण भी करेंगे।

प्रधानमंत्री विधानसभा के डिजिटल संग्रहालय और अतिथिशाला का शिलान्यास भी करेंगे। फिर विधानसभा परिसर में बने कार्यक्रम स्थल के मंच पर आसीन होंगे। शाम 7.05 बजे पीएम विधानसभा परिसर से एयरपोर्ट के लिए और करीब 7.20-25 पर दिल्ली रवाना होंगे।

प्रधानमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, बिहार के मुख्यमंत्री समेत कुल 9 लोग शताब्दी समापन समारोह के दौरान मंचस्थ होंगे। सभाध्यक्ष ने कहा कि अभी अंतिम रूप से यह पीएमओ की स्वीकृति के बाद होगा। राज्यपाल, विपक्ष के नेता, उप मुख्यमंत्री, संसदीय मंत्री भी मंचासीन रहेंगे। हालांकि समारोह के दो दिन पूर्व यह भी तय होना अभी बाकी है कि समारोह को कौन-कौन संबोधित करेंगे, लेकिन इतना तय है कि विस अध्यक्ष का स्वागत संबोधन, राज्यपाल, मुख्यमंत्री का संबोधन निश्चित है।

बिहार विधानसभा के वर्तमान सदस्य, पूर्व सदस्य, बिहार विधान परिषद के वर्तमान व पूर्व सदस्य, राज्य मंत्रिपरिषद के सभी सदस्य, बिहार के सभी सांसद, पूर्व सांसद, बिहार कोटे के केन्द्रीय मंत्री, सभी जिप अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, बिहार के पद्मश्री अवार्डी व सम्मानित नागरिक आमंत्रित हैं। विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि कुल 1700 माननीयों को इसमें अपनी ऐतिहासिक मौजूदगी दर्ज करने के लिए आमंत्रित किया गया है।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

उर्फी जावेद के कपड़ों पर चाहत खन्ना ने क्यों किया था ऐसा कमेंट... उर्फी जावेद के कपड़ों पर चाहत खन्ना ने क्यों किया था ऐसा कमेंट...
उर्फी की कटाक्ष भरी बातें सुनकर चाहत भी शांत नहीं बैठीं और उन्होंने पलटकर फिर से उर्फी को जवाब दिया....
IMF के द्वार पहुंची बांग्लादेश सरकार, मुल्क में बड़े आर्थिक संकट की आहट...
पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद बोले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राज्य की परियोजनाओं को मिलेगी शीघ्र मंजूरी...
धन शोधन के एक मामले में आज अदालत में होगी संजय राउत की पेशी...
बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा शपथ पत्र...
बोल्ड तस्वीरों से अभिनेत्री अथिया शेट्टी ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा...
मुंबई में 23 अगस्त तक सड़कों के गड्ढे भरेगी बीएमसी...

Join Us on Social Media

Videos