YouTube के अधिकारी बताकर ठगे लाखों…स्टूडेंट ‘सेक्सटॉर्शन’ का शिकार

YouTube के अधिकारी बताकर ठगे लाखों…स्टूडेंट ‘सेक्सटॉर्शन’ का शिकार

Read More पिछले 24 घंटों से तेज बारिश के बीच हाई टाइड मचा सकता है तबाही...

Rokthok Lekhani

Read More मुंबई में नेट फिल्टर तकनीक से होगा खाड़ी का कचरा साफ, मालाड ख़ाडी से शुरुआत...

मुंबई : मुंबई में फिर एक युवक सेक्सटॉर्शन का शिकार हुआ है. दरअसल भांडुप का एक 23 वर्षीय एमबीए छात्र सेक्सटॉर्शन का शिकार हुआ. आरोपियों ने खुद को YouTube के अधिकारी बताकर पीड़ित युवक से 4.68 लाख रुपये ठग लिए. भांडुप पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Read More डेटिंग ऐप से नंबर चुराकर यौन संबंध का झांसा देकर अपहरण...दो गिरफ्तार

रिपोर्ट के मुताबिक घटना की शुरुआत 30 जून को हुई थी. पीड़ित एमबीए सेकंड ईयर का स्टूडेंट है. उसने एक डेटिंग एप पर एक महिला के साथ अपना मोबाइल फोन नंबर शेयर कर दिया. इसके बाद रात को करीब 8 बजे उसे व्हाट्सएप पर महिला के नंबर से एक वीडियो कॉल आया जिसमें एक अर्धनग्न महिला अश्लील इशारे करती नजर आई. युवक से 4-5 मिनट में समझ गया कि कुछ गड़बड़ है और उसने कॉल फौरन काट दिया.

Read More  एक बार फिर कोरोना मामलों में दोगुना उछाल...आधे से ज्यादा मरीज मुंबई में मिले

इसके बाद रात को उसे वीडियो कॉल की रिकॉर्डिंग के साथ व्हाट्सएप पर एक मैसेज मिला. मैसेज में लिखा गया था कि अगर उसने महिला को पैसे नहीं दिए तो वीडियो को सोशल मीडिया साइटों पर अपलोड कर दिया जाएगा. इसके बाद छात्र ने घबराकर नंबर ब्लॉक कर दिया. अगले दिन पीड़ित को व्हाट्सएप पर एक वॉइस मैसेज मिला था.

सेंडर ने खुद को संजय सिंह बताते हुए दावा किया कि वह यूट्यूब के साथ काम करता है. उसने कहा कि वीडियो उनके प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया जा रहा था और उन्हें वीडियो को हटाने के लिए 550 रुपये सहित 5,550 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि शेष राशि वापस कर दी जाएगी. यह देखकर क छात्र ने राशि का भुगतान कर दिया. लेकिन उसके बाद, आरोपी अलग-अलग बहाने से उससे पैसे की मांग करता रहा और इस तरह उसने उससे 4 लाख 68 हजार 201 रुपये का भुगतान करवा लिया.

इस बीच, एमबीए छात्र को राम पांडे नाम के एक और शख्स का फोन आया और उसने खुद को यूट्यूब की कानूनी टीम का हिस्सा होने का दावा किया. कहा कि पीड़िता उसे मामले के सभी डिटेल्स पीडीएफ के रूप में भेज देगी लेकिन इसके लिए उसे 1.7 लाख रुपये देना होगा. पांडे ने युवक से कहा कि अगर पीड़ित शुक्रवार (8 जुलाई) तक राशि का भुगतान नहीं करता है, तो वे उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे.

हालांकि छात्र पैसे की व्यवस्था नहीं कर सका, उसने अपने पिता को अपनी आपबीती सुनाई, जिसके बाद उसके पिता को एहसास हुआ कि उसके बेटे को ठगा जा रहा है और इसके बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया. भांडुप थाने के सीनियर इंस्पेक्टर नितिन ने कहा कि, मामले को लेकर पुलिस ने कहा कि,“हम आरोपी का पता लगा रहे हैं. हमने बैंकों से अपराध में इस्तेमाल किए गए खातों को फ्रीज करने के लिए भी कहा है, ”


Tags:
Join Us on Telegram
Telegram
Join Us on Whatsapp
Whatsapp
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

35 वर्षीय पत्रकार व्यक्ति ने शादी की मांग से तंग आकर की प्रेमिका की हत्या... 35 वर्षीय पत्रकार व्यक्ति ने शादी की मांग से तंग आकर की प्रेमिका की हत्या...
महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले से एक सनसनीखेज खबर सामने आई हैं, यहां एक पेशे से पत्रकार व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका...
विधायक बच्चू काडु ने की दल बदल कानून समाप्त करने की मांग...
20 अगस्त तक के लिए इन जिलों में जारी अलर्ट , भारी बारिश से अभी नहीं मिलेगी राहत...
शिंदे सरकार कर सकती है यह बड़ा बदलाव...महाराष्ट्र में अब खुलकर जांच करेगी CBI!
भिवंडी में जीएसटी रैकेट का भंडाफोड़, 41 करोड़ की फर्जी बिल मिले, एक गिरफ्तार
ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BoycottDobaara, तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप की विश यूजर्स ने की पूरी...
पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे का वर्ल्ड टूर...पहले मालदीव भागे, फिर सिंगापुर और अब US में बसने की तैयारी

Join Us on Social Media

Videos