फडणवीस के ट्वीट से महाराष्ट्र में बढ़ी हलचल… शिवसेना के खिलाफ एकजुट होगी भाजपा-कांग्रेस?

फडणवीस के ट्वीट से महाराष्ट्र में बढ़ी हलचल… शिवसेना के खिलाफ एकजुट होगी भाजपा-कांग्रेस?

Rokthok Lekhani

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र की राजनीति में क्या होगा इस बारे में कोई निश्चित नहीं है। ढाई साल पहले शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने मिलकर राज्य में महाविकास अघाड़ी सरकार बनाई थी। तीनों पार्टियों का एक साथ आना अप्रत्याशित था। गौरतलब है कि ढाई साल में शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे ने पार्टी के खिलाफ बगावत कर दी और 39 विधायकों को लेकर बीजेपी से हाथ मिला लिया।

इसके बाद महाराष्ट्र की सियासत में हड़कंप मच गया। महाराष्ट्र में एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस साथ मिलकर सरकार चला रही थी। लेकिन सत्ता जाते ही कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने मुंबई नगर निगम के वार्ड ढांचे पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र भेजा है। इस पत्र में उन्होंने शिवसेना की आलोचना की है। उनकी आलोचना पर ध्यान देते हुए देवेंद्र फडणवीस ने भी तुरंत ट्विटर पर इसका जवाब दिया और आश्वासन दिया कि वह इस संबंध में निर्णय लेंगे। तो क्या अब मुंबई नगर निगम चुनाव में शिवसेना के खिलाफ बीजेपी और कांग्रेस साथ आ सकती है?

मिलिंद देवड़ा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा है। उस पत्र में उन्होंने कहा है कि शिवसेना द्वारा किया गया वार्ड निर्माण अनधिकृत या अवैध है। रिपोर्ट के अनुसार, मिलिंद देवड़ा ने कहा, “मुंबई नगर निगम भारत का सबसे अमीर निगम है। मुंबई नगर निगम चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से हुए हैं। केवल एक पार्टी के लाभ के लिए मुंबई के वार्ड ढांचे को बदलना अनैतिक और असंवैधानिक है। इसलिए मैंने एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा है।” मिलिंद देवड़ा ने लोगों से एकजुट होकर नया वार्ड बनाने की अपील की है।

देवेंद्र फडणवीस ने आश्वासन दिया, “मुझे मिलिंद देवड़ा से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और मुझे संबोधित करते हुए पत्र मिला है। हमने आपकी भावनाओं पर ध्यान दिया है और निश्चित रूप से मुंबईवासियों और स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए आपकी चिंताओं को दूर करने का प्रयास करेंगे।” मुंबई नगर निगम के वार्ड ढांचे को लेकर कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा खुलकर शिवसेना की आलोचना कर रहे हैं।

मिलिंद देवड़ा ने आरोप लगाया है कि उद्धव ठाकरे कांग्रेस को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। इसने कई लोगों की भौंहें चढ़ा दी हैं। क्या देवड़ा के बयान से कांग्रेस और शिवसेना के बीच दरार आएगी? यह देखना महत्वपूर्ण होने जा रहा है। कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने आरोप लगाया है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुंबई नगर निगम में वार्ड ढांचे को देखते हुए कांग्रेस को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने वार्ड के ढांचे को रद्द करने की मांग की है। साथ ही उद्धव ठाकरे ने महाविकास के मोर्चे में होने के बावजूद राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन क्यों किया? देवड़ा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी उनसे इस बारे में पूछेगी। देवड़ा ने कहा, “महाविकास अघाड़ी सरकार के दौरान मुंबई के वार्ड संरचना के बारे में निर्णय लिया गया था। कांग्रेस ने इस वार्ड संरचना पर मुद्दा उठाया था। हालांकि, शिवसेना एकतरफा आगे बढ़ी। इसलिए मैंने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है।”


Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार... चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार...
सीवुड्स स्थित चर्च में तीन नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में...
पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे की गिरफ्तारी को लेकर मुखर होती जा रही है आवाज...
महाराष्ट्र के रायगढ़ से पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत...
ऑर्थर रोड जेल में मुंबई के टॉप 3 महाराष्ट्र के तीन सीनियर लीडर, कैदी नंबर 2225 हैं अनिल देशमुख, संजय राउत को मिल रही हैं ये सुविधाएं...
फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के लुक्स पर बोले गिप्पी ग्रेवाल, कहा- पंजाबियों को नकली दाढ़ी पसंद नहीं..
सलमान रुश्दी पर हमले की निंदा करने वाली लेखिका जेके राउलिंग को मिली जान से मारने की धमकी...
अगस्त के महीने में लगातार छुट्टियों के कारण मुंबई-पुणे एक्सप्रेस हाईवे पर भारी जाम...

Join Us on Social Media

Videos