नवी मुंबई की क्राइम ब्रांच ने की है बड़ी कार्रवाई...करोड़ों के ड्रग्स जब्त

The crime branch of Navi Mumbai has taken a big action... Drugs worth crores have been seized

नवी मुंबई की क्राइम ब्रांच ने की है बड़ी कार्रवाई...करोड़ों के ड्रग्स जब्त

पकड़ा गया ड्रग्स दुबई से नवी मुंबई के न्हावाशेवा पोर्ट पर लाया गया था, देश के कई इलाकों समते दुनिया के अन्य देशों में फैला है इसका नेटवर्क...

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में एक बड़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। नवी मुंबई के क्राइम ब्रांच की टीम ने इस बड़े रैकेट के नेटवर्क का पर्दाफाश किया है। नवी मुंबई क्राइम ब्रांच ने करोड़ों रुपए के ड्रग्स को जब्त किया है। मिली जानकारी के मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में इस हेरोइन की कीमत 362.5 करोड़ आंकी गई है।

बता दें कि अभी एक दिन पहले नवी मुंबई पुलिस ने ड्रग्स की एक बड़ी खेप को पकड़ने में कामयाबी हासिल की गई थी। ये खेप नवी मुंबई के पनवेल इलाके के अजिवली के नवकार लॉजिस्टिक्स के कंटेनर से बरामद हुई थी।

लगातार दूसरे दिन नवी मुंबई की क्राइम ब्रांच की टीम को ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता हासिल हुई है। ड्रग्स की खेप को लेकर यह कंटेनर दुबई से नवी मुंबई के न्हावाशेवा पोर्ट पर लाया गया था। बता दें कि क्राइम ब्रांच को इस बात की गुप्त जानकारी पहले ही मिल गई थी। पकड़ा गया यह कंटेनर नवकार लॉजिस्टिक्स के पनवेल के पास आजिवली गांव का है।

मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने यह खुलासा किया है कि जो ड्रग्स की खेप बरामद हुई है वो एक इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट के नेटवर्क के सप्लाई चेन का एक हिस्सा है। बताया जा रहा है कि इस पूरे रैकेट के नेटवर्क से ना सिर्फ देश के कई इलाकों में लोग जुड़े हैं बल्कि यह रैकेट दुनिया के कई देशों में भी फैला हुआ है।

ऐसे पकड़ मे आई ड्रग्स

मिली जानकारी के अनुसार मार्बल के नाम पर ड्रग्स लाने की टिप मिलते ही क्राइम ब्रांच हरकत में आ गई। पहले मार्बल्स को कंटेनर से नीचे उतारा गया। फिर कंटेनर के दरवाजे के फ्रेम पर बारीकी से देखने पर फ्रेम में ड्रग्स छुपाए जाने की शंका हुई। इसके बाद कटर मशीन की सहायता से कंटेनर के दरवाजे के फ्रेम को काटा गया।  इसके बाद ड्रग्स की एक बड़ी खेप बरामद की गई।

प्लास्टिक और कागज से पैक था 72.518 किलो ड्रग्स

जानकारी के लिए बता दें कि कंटेनर के इस फ्रेम के अंदर 72.518 किलो ड्रग्स की खेप बरामद हुई है। इसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 362.5 करोड़ रुपए आंकी गई है। इन्हें प्लास्टिक और कागज से पूरी तरह पैक किया गया था। ड्रग्स के ऐसे 168 पैकेट जब्त किए गए है। इसे नवी मुंबई क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है।

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

जीएसटी से महंगी हुई गणेश प्रतिमाएं जीएसटी से महंगी हुई गणेश प्रतिमाएं
गणेश प्रतिमा के लिए आवश्यक कच्चे माल पर जीएसटी लगाया गया है। इसलिए पीओपी की कीमत में 40 से 50...
मनसे के कार्यकर्ताओं के लिए मार्गदर्शन शिविर
...नहीं पता महाराष्ट्र का असली मुख्यमंत्री कौन है- आदित्य ठाकरे
यूक्रेनी महिलाएं अपने देश के सैनिकों को भेज रहीं न्यूड तस्वीरें-वीडियो ...
मुंबई के शिवाजी पार्क मैदान में बाल ठाकरे का लगाया हुआ पेड़ भारी बारिश के कारण गिर गया
बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान ने ली चुटकी, इस शख्स के सामने पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर की भी हो जाती है बोलती बंद...
NCB की छापेमारी, 88 किलो गांज और पांच किलो मेफेड्रोन जब्त...3 गिरफ्तार

Join Us on Social Media

Videos