१८ से ५९ साल के लोगों का मिल रहा बूस्टर प्रतिसाद...

People of 18 to 59 years are getting booster response...

१८ से ५९ साल के लोगों का मिल रहा बूस्टर प्रतिसाद...

मुंबई : सरकारी वैक्सीनेशन सेंटरों पर एक बार फिर से १८ से ५९ साल के लोगों के लिए टीके की खुराक नि:शुल्क कर दी गई है। इसके बाद से मुंबई समेत संपूर्ण राज्य में बूस्टर लेनेवालों की तादाद बढ़ गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक १० जुलाई से अब तक इस आयु श्रेणी में शामिल १०,१८,९७८ लोगों ने प्रीकॉशन डोज लगवाया है, वहीं अब तक सभी श्रेणियों में शामिल कुल ४२,९५,२८६ लोगों ने बूस्टर डोज लिया है।

उल्लेखनीय है कि निजी अस्पतालों में प्रीकॉशन डोज स:शुल्क दिया जा रहा था। इसके निजी अस्पतालों तक सीमित रहने से केवल मुंबई और पुणे जैसे शहरों में ही प्रीकॉशन डोज लेनेवालों की तादाद अधिक थी। इस बीच १८ से ५९ आयु श्रेणी में शामिल औसतन छह से सात हजार लोग बूस्टर ले रहे थे। हालांकि १० जुलाई से सरकारी वैक्सीनेशन सेंटरों पर नि:शुल्क दिए जाने के बाद से बूस्टर डोज लेनेवाले लाभार्थियों की संख्या बढ़ गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पुन: वैक्सीनेशन को नि:शुल्क कर दिए जाने के बाद पहले ही दिन राज्य में ८४,९४८ लोगों ने बूस्टर डोज लिया था। इसमें मुंबई और ठाणे में प्रीकॉशन डोज लेनेवाले सर्वाधिक लाभार्थी हैं। रविवार को मुंबई में सर्वाधिक २०,२५६, ठाणे में १६,२५७ और पुणे में १६,०४० लोगों ने प्रीकॉशन डोज लिया है, जबकि राज्य के अन्य सभी जिलों में १० हजार से कम टीके लगे हैं, वहीं एक दिन में १,२३,४२० लोगों ने बूस्टर डोज लगवाया है।

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर हिंदुस्थान ने रविवार को नया इतिहास रचा है। कोरोना को मात देने के लिए १८ जनवरी २०२१ से शुरू टीकाकरण अभियान ने २०० करोड़ वैक्सीनेशन को पार कर लिया है, वहीं २०० करोड़ से अधिक वैक्सीनेशन करने वाला हिंदुस्थान विश्व का दूसरा देश बन गया है।

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

भिवंडी पुलिस ने 55 लाख रुपए का प्रतिबंधित गुटखा किया जप्त... भिवंडी पुलिस ने 55 लाख रुपए का प्रतिबंधित गुटखा किया जप्त...
भिवंडी पुलिस और खाद्य औषधि प्रशासन द्वारा प्रतिबंधित गुटखा, तंबाकू बिक्री पर लगाम लगाने के लगातार प्रयास किए जाने के...
...पत्नी के साथ हिंसा करने वाले पति को घर से निकालना सही -मद्रास हाईकोर्ट 
डेटिंग ऐप से नंबर चुराकर यौन संबंध का झांसा देकर अपहरण...दो गिरफ्तार
फोन टैपिंग मामला: आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला ने उपमुख्यमंत्री फडणवीस से की मुलाकात
संसदीय बोर्ड में बड़ा बदलाव ... भाजपा नेता नितिन गडकरी को किया दरकिनार
एक बार फिर कोरोना मामलों में दोगुना उछाल...आधे से ज्यादा मरीज मुंबई में मिले
लेखिका तसलीमा नसरीन का दावा...'मेरी भी हत्या हो सकती है, पाकिस्तानी धर्मगुरु खादिम रिजवी मुझे मारना चाहता था'

Join Us on Social Media

Videos