महाराष्ट्र राज्य रजपत्रित अधिकारी महासंघ की मांग...पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों के तबादले तत्काल प्रभाव से किया जाए

Maharashtra State Gazetted Officers' Federation demands...transfer of police officers and employees should be done with immediate effect

महाराष्ट्र राज्य रजपत्रित अधिकारी महासंघ की मांग...पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों के तबादले तत्काल प्रभाव से किया जाए

स्थानान्तरण के संबंध में सरकारी निर्णयों और अधिनियमों द्वारा निर्धारित; विभागाध्यक्ष, माननीय सचिव, माननीय मंत्री जी, माननीय मुख्यमंत्री के स्तर पर की जाने वाली स्थानान्तरण प्रक्रिया को इस सप्ताह स्थानान्तरण राज्यकरें, ऐसा अनुरोध किया गया है.

पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों के तबादले तत्काल

प्रभाव से किया जाए

मुंबई :  महाराष्ट्र राज्य रजपत्रित अधिकारी महासंघ ने मुख्यमंत्री सहित अधिकारियों को  पुलिस कर्मचारी व अधिकारियों के तबादले संबंधित पत्र लिखा. महाराष्ट्र सरकार के कर्मचारियों के स्थानान्तरण और सरकारी कर्तव्यों के प्रदर्शन में आचरण का विनियमन 'विलंब निवारण अधिनियम, 2005' के अनुसार, स्थानान्तरण की प्रक्रिया 31 मई, 2022 तक पूरी करने का लक्ष्य था जबकि, संबंधित सरकार के निर्णय के अनुसार 30 जून, 2022 तक स्थानान्तरण स्थगित कर दिया गया था. जो अब तक लंबित है.

महासंघ बार-बार सरकार को इशारा कर चुका है कि हस्तांतरणीय अधिकारियों पर अन्याय कर रहे हैं। लेकिन अभी तक तबादला नहीं होने से प्रतिनियुक्त अधिकारियों में काफी बेचैनी है। स्थानान्तरण के संबंध में सरकारी निर्णयों और अधिनियमों द्वारा निर्धारित; विभागाध्यक्ष, माननीय सचिव, माननीय मंत्री जी, माननीय मुख्यमंत्री के स्तर पर की जाने वाली स्थानान्तरण प्रक्रिया को इस सप्ताह स्थानान्तरण राज्यकरें, ऐसा अनुरोध किया गया है. 

राज्य सरकार के आगामी मानसून सत्र में अधिकारियों की पारिवारिक एवं स्वास्थ्य समस्याएं; बच्चों की शैक्षिक प्रवेश प्रक्रिया और अधिकारियों को स्थानांतरण के नए स्थान पर बसने के लिए आवश्यक अवधि, इन बातों को ध्यान में रखते हुए, वित्तीय वर्ष 2022-23 के दौरान नियमित/प्रशासनिक अधिकारियों ने महासंघ की ओर से मांग की गई कि संबंधितों को राहत देने के लिए इस सप्ताह के भीतर तबादला कर दिया जाए यही,  अधिकारियों कर्मचारियों के हित में होगा.

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

पात्रा चॉल जमीन मामले में संजय राउत को 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया पात्रा चॉल जमीन मामले में संजय राउत को 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया
पात्रा चॉल जमीन मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है ।...
अँधेरी के सरीपुत नगर से मरोल नाका तक के ३ किमी रूट पर भूमिगत मेट्रो
मुंबई के रे रोड पर स्लम एरिया में लगी आग, सिलिंडर फटने से हुई घटना...
उर्फी जावेद के कपड़ों पर चाहत खन्ना ने क्यों किया था ऐसा कमेंट...
IMF के द्वार पहुंची बांग्लादेश सरकार, मुल्क में बड़े आर्थिक संकट की आहट...
पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद बोले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राज्य की परियोजनाओं को मिलेगी शीघ्र मंजूरी...
धन शोधन के एक मामले में आज अदालत में होगी संजय राउत की पेशी...

Join Us on Social Media

Videos