समुद्र में उठने वाली ऊंची लहरों से मरीन ड्राइव की इमारतों में हो रहा है कंपन...रहीवासियो ने मनपा आयुक्त को लिखा पत्र 

Due to the high waves rising in the sea, the buildings of Marine Drive are vibrating ... Residents wrote a letter to the Municipal Commissioner

समुद्र में उठने वाली ऊंची लहरों  से मरीन ड्राइव की इमारतों में हो रहा है कंपन...रहीवासियो ने मनपा आयुक्त को लिखा पत्र 

मुंबई : कोस्टल रोड़ प्रोजेक्ट का काम तेजी से पूरा हो रहा है। मनपा की सत्ताधारी रही शिवसेना इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। अब कोस्टल रोड़ से लोगो को परेशानी होने लगी है। मनपा प्रशासन ने मरीन ड्राइव पर कोस्टल रोड़ बनाने के लिए समुद्र की ऊंची लहरों के झटके को रोकने के लिए त्रिकोणीय बोल्डर डाला था।

कोस्टल रोड़ प्रोजेक्ट के लिए बोल्डर हटा दिए गए है जिससे समुद्र की लहरे सीधे दीवार को टकरा रही है जिससे पास की इमारतों में भूकंप आने जैसा कंपन हो रही है। स्थानीय रहीवासियो ने मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल को पत्र लिखकर शिकायत की है ।

बता दे कि मरीन ड्राइव से वर्ली बांद्रा सिलिंक तक कोस्टल रोड़ का निर्माण किया जा रहा है। वर्ली कोलीवाड़ा के मछुआरे पहले ही खंभों के बीच की दूरी को लेकर आंदोलन कर रहे है।अब मरीन ड्राइव के राहिवासियो ने भी कोस्टल रोड से होने वाली परेशानी को लेकर मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल के पास शिकायत की है ।

मरीन ड्राइव के पास बनी इमारतों के रहवासियों का आरोप है की समुद्र में उठने वाली ऊंची लहरों के झटको को रोकने के लिए समुद्र के किनारों पर सीमेंट से बने त्रिकोणीय बिल्डर समुद्र के किनारों पर डाले गए थे।  जिससे समुद्र में उठने वाली ऊंची लहरों के झटको का प्रभाव इमारतों को नही पड़ता था।

इमारतों पर पड़ने वालो झटको से इमारतों की नीव हिलने का आरोप स्थानीय लोगो ने लगाया है । स्थानीय लोगो ने मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल को पत्र लिखकर उनके जान माल का नुकसान होने की गुहार लगाई है।रहीवासियो का कहना है कि इस परिसर में 1950 के पहले की इमारत है।

मरीन ड्राइव पर 1920 में भराव किया गया जिसके बाद 1940 में मरीन ड्राइव में इमारतें खड़ी हुई। इमारतों की उम्र 70 साल बीत गया है। मनपा अधिकारियों ने लोगो की शिकायत पर उसकी पूरी जांच कर इस  पूरी समस्या  का निराकरण कीए जाने की जानकारी दी। 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

 एक बार फिर कोरोना मामलों में दोगुना उछाल...आधे से ज्यादा मरीज मुंबई में मिले एक बार फिर कोरोना मामलों में दोगुना उछाल...आधे से ज्यादा मरीज मुंबई में मिले
महाराष्‍ट्र पर एक बार फिर कोरोना का खौफ मंडरा रहा है. राज्‍य में बुधवार को कोरोनावायरस के 1800 नए मामले...
लेखिका तसलीमा नसरीन का दावा...'मेरी भी हत्या हो सकती है, पाकिस्तानी धर्मगुरु खादिम रिजवी मुझे मारना चाहता था'
मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी की चार्जशीट के‌ बाद आर. माधवन जैकलीन फर्नांडीस को लेकर क्या बोले ? 'उम्मीद करता हूं वो..'
बांद्रा पूर्व में म्हाडा मुख्यालय में राष्ट्रगान का सामूहिक गायन...
व्यवसायी के सिर पर हमला कर हत्या... FIR दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस
ईडी ने फिर शुरू की छापेमारी, पात्रा चॉल भूमि घोटाले में संजय राउत भी हैं आरोपी...
गाइडलाइन में धूमधाम से मनाओ गणेशोत्सव - मनपा आयुक्त चहल

Join Us on Social Media

Videos