नालासोपारा इलाके में पानी के लिए लोगों को करनी पड़ रही है जद्दोजहद...

People are struggling for water in Nalasopara area.

नालासोपारा इलाके में पानी के लिए लोगों को करनी पड़ रही है जद्दोजहद...

नालासोपारा : इलाके में भारी तादाद में लोग पानी के डिब्बों के साथ सड़कों पर नल के पास लाइन लगाए खडे रहते हैं और जब पानी आता है तो यहां पर हड़कंप मच जाता है. वहीं आपको बता दें कि यहां पर पानी सिर्फ दो-तीन दिन में एक ही बार आता है और अब गर्मियों में इन लोगों की मुसीबत लगातार बढ़ती जा रही है.

मुंबई से करीब 40 किलोमीटर दूर वसई विरार महानगरपालिका के तहत आने वाले निशान डोंगरी गांव की महिलाओं को रोजाना पैदल करीब 1 दूर रेलवे लाइन पार करके पानी लाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. साथ ही स्कूल पहुंचने के लिए छोटे-छोटे बच्चों को रेलवे ट्रैक का सहारा लेना पड़ता है.

लेकिन सबसे खतरे की बात यह है कि जब यहां से ट्रेनें गुजरती हैं तो अक्सर यह ट्रेनें इस गांव के पास देर तक खड़ी हो जाती हैं. जिसकी वजह से इन स्कूली बच्चों को या गांव के लोगो को मजबूरी में ट्रेन के नीचे से जाना पड़ता है. जिसमें बेहद खतरा हो सकता है.

गांव वालों के मुताबिक वह करीब 40 सालों से अपनी समस्या को लेकर शासन-प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं लेकिन आज तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है. वहीं अब उनका गांव वसई विरार महानगरपालिका के तहत भी आ चुका है लेकिन अभी भी गांव तक कोई सड़क और पानी की सुविधा नहीं पहुंची है. इस गांव के लोग आगरी समाज से आते हैं.

वहीं जब इस इलाके में रहने वाले समाजसेवी कैलाश पाटिल से मुलाकात कर इस गंभीर समस्या की वजह जानने की कोशिश की गई तो वह शासन प्रशासन पर गुस्सा हो गया. उन्होंने स्थानीय नेताओं के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए वसई विरार महानगरपालिका और यहां सत्ता में बैठे सांसद और विधायक के प्रति गहरी असंतुष्टी जताई. उन्होंने आरोप लगाया कि संबंधित सांसद और विधायक इस इलाके को लूट रहे हैं और इन गांव वालो कि कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही.

कैलाश पाटिल कि वह इन गांव वालों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं और वह यह लड़ाई जीतेंगे जरूर. आपको बता दें कि फिलहाल इस इलाके के ग्राम पंचायत में भी पानी का संकट बढ़ता जा रहा है जहां पानी के नल पहुंच चुके है फिर भी वहां गर्मी आते ही पानी की किल्लत शुरू हो गई है.

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

अँधेरी के सरीपुत नगर से मरोल नाका तक के ३ किमी रूट पर भूमिगत मेट्रो अँधेरी के सरीपुत नगर से मरोल नाका तक के ३ किमी रूट पर भूमिगत मेट्रो
मुंबई मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो के ट्रायल रन के रूट पर डाउन लाइन दिशा में ओवर हेड वायर चार्ज...
मुंबई के रे रोड पर स्लम एरिया में लगी आग, सिलिंडर फटने से हुई घटना...
उर्फी जावेद के कपड़ों पर चाहत खन्ना ने क्यों किया था ऐसा कमेंट...
IMF के द्वार पहुंची बांग्लादेश सरकार, मुल्क में बड़े आर्थिक संकट की आहट...
पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद बोले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राज्य की परियोजनाओं को मिलेगी शीघ्र मंजूरी...
धन शोधन के एक मामले में आज अदालत में होगी संजय राउत की पेशी...
बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा शपथ पत्र...

Join Us on Social Media

Videos