मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को ईडी ने किया गिरफ्तार...

Former Mumbai Police Commissioner Sanjay Pandey arrested by ED

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को ईडी ने किया गिरफ्तार...

मुंबई : मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को प्रवर्तन निदेशालय ने लंबी पूछताछ के बाद मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत नेशनल स्टॉक एक्सचेंज को लोकेशन घोटाले मामले में गिरफ्तार कर लिया.

पूर्व पुलिस कमिश्नर को बुधवार को दिल्ली की विशेष अदालत के सामने पेश किया जाएगा जहां पर ईडी उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अपील करेगी. इस मामले में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की पूर्व सीएमडी चित्रा रामाकृष्णन पहले से ही ईडी (ED) की गिरफ्त में है और वह भी समय ईडी हिरासत में चल रही हैं.

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे मंगलवार को फिर प्रवर्तन निदेशालय के सामने पूछताछ के लिए पेश हुए थे. उन पर आरोप है कि उनकी कंपनी आई सिक्योरिटी के पास साल 2010 से साल 2015 तक नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की सिक्योरिटी ऑडिट करने का काम सौंपा गया था.

आरोप है कि इसी दौरान नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में को लोकेशन घोटाला हुआ था. जांच एजेंसियों ने इस मामले में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की तत्कालीन सीएमडी चित्रा रामाकष्णन और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया था.

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा इस मामले में मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी इस मामले में यह भी आरोप है कि संजय पांडे की कंपनी को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज द्वारा सुरक्षा ऑडिट करने के बदले करोड़ों रुपये की रकम दी गई थी बाद में इस मामले में यह आरोप भी लगे कि इसकी आड़ में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के कर्मचारियों की फोन टैपिंग की गई.

प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को 30 जून को उनकी सेवानिवृत्ति के फौरन बाद पूछताछ के लिए बुलाया था. संजय पांडे ईडी के सामने पेश भी हुए थे और उनसे लंबी पूछताछ भी की गई थी.

प्रवर्तन निदेशालय ने इसके बाद इस मामले में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की पूर्व सीएमडी चित्रा रामाकष्णन को गिरफ्तार भी कर लिया और ईडी उन्हें पूछताछ के लिए रिमांड पर भी ले आई. चित्रा अभी भी ईडी की रिमांड पर हैं जहां वे 22 जुलाई तक रिमांड पर रहेंगी.

आमने-सामने बैठाकर हो सकती है पूछताछ

ईडी सूत्रों के मुताबिक इस मामले में संजय पांडे ईडी के सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे थे जिसके चलते ईडी ने लंबी पूछताछ के बाद उन्हें देर शाम गिरफ्तार कर लिया. सूत्रों ने बताया कि संजय पांडे को ईडी की विशेष अदालत के सामने पेश किया जाएगा. जहां से उन्हें भी पूछताछ के लिए रिमांड पर लाया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि इसके बाद चित्रा रामाकृष्णन और संजय पांडे दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा सकती है. मामले की जांच जारी है.

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

भारी बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुआ वसई-विरार... भारी बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुआ वसई-विरार...
वसई-विरार और नालासोपारा में देर रात से जोरदार बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण लोग अपने घरों में...
प्रधानमंत्री की दौड़ में ऋषि सुनक की जीत के लिए ब्रिटेन में हो रही हवन, जानिए पीएम रेस में कितनी बढ़त...
एक्टर राणा दग्गुबाती ने इंस्टाग्राम को कहा अलविदा, डिलीट किए सारे पोस्ट...
BMC की 50 लाख तिरंगे बांटने की है योजना, मुंबई में हर घर लहराएगा तिरंगा...
गांव जाने से पत्नी करने लगी मना, सनकी पति ने अपनी पत्नी पर चाकू से कर दिया हमला...
महाराष्ट्र कैबिनेट की मेट्रो 3 परियोजना की लागत में बढ़ोतरी के लिए मिल सकती है मंजूरी...
सुप्रिया सुले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में महिलाओं को जगह न मिलने से नाखुश...

Join Us on Social Media

Videos