जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल के मौजूदा DG संदीप गोयल पर डरा-धमकाकर पैसे वसूलने का आरोप लगाया

Jailed thug Sukesh Chandrashekhar accused the current DG of Tihar Jail Sandeep Goyal of extorting money by intimidation

जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल के मौजूदा DG संदीप गोयल पर डरा-धमकाकर पैसे वसूलने का आरोप लगाया

जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल के मौजूदा DG संदीप गोयल पर डरा-धमकाकर पैसे वसूलने का आरोप लगाया है। जेल सूत्रों की मानें तो सुकेश ने दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को इसकी लिखित जानकारी दी है।

 

सुकेश का आरोप है कि जेल के DG उससे 12 करोड़ रुपए से ज्यादा वसूल चुके हैं। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 82 अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। ये सभी जांच एजेंसी के निशाने पर हैं। इनमें से 19 गिरफ्तार भी हो चुके हैं।

 

इन अधिकारियों पर आरोप है कि सुकेश जब रोहिणी जेल में बंद था, तब उसने अपनी सुख-सुविधाओं और आराम के लिए जेल प्रशासन से लेकर कई कर्मचारियों और अधिकारियों को 5,000 रुपए से लेकर लाखों रुपए महीने दिए थे।

 

सूत्रों की मानें तो जेल के बैरक में सुकेश 2 मोबाइल फोन, लैपटॉप का इस्तेमाल कर रहा था। उसके लिए फाइव स्टार होटल का खाना और महंगी शराब मंगाई जाती थी। फोन के जरिए पता चला है कि सुकेश के संपर्क में दीपक रमानी, पिंकी ईरानी और बी मोहनरज के अलावा कई अन्य लोग भी थे।

 

सुकेश जिन लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना रहा था, ये सब गुर्गे उनसे पैसा लेकर सुकेश के कहे मुताबिक जेल अधिकारियों तक पहुंचाते थे।

अब सुकेश के वकील ने दिल्ली हाईकोर्ट में कहा है कि जेल के अधिकारियों ने 12 करोड़ रुपए से ज्यादा की उगाही की है। ये लोग हर महीने 1.5 करोड़ रुपए रिश्वत के रूप में लेते थे।

 

जेल सूत्रों का भी कहना है कि सुकेश को अलग से बैरक और उसमें तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई गई थीं। कोर्ट ने 26 जुलाई तक सुकेश के वकील से उन सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के नामों की सूची मांगी है।

 

जैकलिन की 7 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति ED जब्त कर चुकी है

 

सुकेश का बॉलीवुड सितारों से भी नाता रहा हैं। इस वजह से जैकलीन फर्नांडिस, नोरा फतेही सहित कई सेलिब्रेटी ईडी के निशाने पर हैं। बीते 27 जून को ED ने अभिनेत्री जैकलीन से पूछताछ की थी।

पिछले साल 30 सिंतबर और 20 अक्टूबर को जैकलिन से पूछताछ के बाद ED ने चार्जशीट फाइल की थी। सूत्रों की मानें तो अब इस चार्जशीट में कई नई चीजें जोड़ी गई हैं।

 

सुकेश के मामले में जैकलीन का नाम क्यों आया?

ED के अनुसार, सुकेश और जैकलीन के बीच जनवरी 2021 में बातचीत शुरू हुई थी। तिहाड़ जेल में बंद रहते हुए भी सुकेश फोन पर जैकलीन से बात करता था।

 

वह जैकलीन को करोड़ों रुपए के महंगे गिफ्ट दे चुका है। इनमें 52 लाख का एक अरबी घोड़ा, 9-9 लाख रुपए की 3 पर्शियन बिल्लियां, डायमंड सेट्स जैसे महंगे गिफ्ट हैं। साथ ही उसने जैकलीन की मां को पोर्शे कार गिफ्ट की थी। ED इस केस में जैकलीन की 7 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

 

17 साल की उम्र से ठगी, निशाने पर पॉलिटिशियन, बिजनेसमैन और बॉलीवुड सितारे

सुकेश चंद्रशेखर कर्नाटक के बेंगलुरु का रहने वाला है। कहा जाता है कि उसने लैविश लाइफस्टाइल जीने के लिए 17 साल की उम्र से ही लोगों को ठगना शुरू कर दिया था।

 

बेंगलुरु में ठगी करने के बाद उसने चेन्नई और दूसरे शहरों में भी लोगों को निशाना बनाया। उसके निशाने पर टॉप पॉलिटिशियन, बिजनेसमैन से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज रहे हैं।

 

सुकेश हाई-प्रोफाइल लोगों को फोन कर खुद को बड़ा सरकारी अफसर बताता था। 2007 में उसने खुद को बड़ा सरकारी अधिकारी बताते हुए बेंगलुरू डेवलपमेंट अथॉरिटी में काम कराने के बदले 100 से ज्यादा लोगों को ठगा था।

 

जांच एजेंसी की नजरों में कैसे आया सुकेश?

बात 2017 की है। तमिलनाडु के नेता टीटीवी दिनाकरन ने दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच में सुकेश के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कराया। ये मामला पार्टी के चुनाव चिन्ह से जुड़ा था। दरअसल, दिनाकरन AIADMK के नेता थे, लेकिन 2017 में पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया था।

 

दिनाकरन चाहते थे कि AIADMK का दो पत्ती का चुनाव चिन्ह उनके पास रहे। इसके लिए सुकेश ने उनसे 50 करोड़ रुपए लिए थे। सुकेश ने दिनाकरन को बताया था कि वो चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को जानता है, जो इस काम को करा सकता है। सुकेश फिल्मी सितारों से बात इजराइल के नंबर से करता था।

 

सुकेश का दिमाग कितना शातिर है, इसका अंदाजा इसी बात से लग जाता है कि उसने फिल्मी सितारों से लेकर रैनबैक्सी के पूर्व फाउंडर के परिवार से सम्पर्क करने के लिए इजराइल के नंबर का इस्तेमाल किया।

 

ऐसा करने के पीछे क्या कारण हैं और जेल के अंदर उसे वह नंबर कहां से मिला, इस पर भी दिल्ली पुलिस अलग से जांच कर रही है। दिल्ली पुलिस की जांच में ये भी पता चला है कि जेल में ऐशोआराम के बदले सुकेश से जेल अधिकारियों ने 20 करोड़ रुपए की मोटी रकम ली थी।

 

 

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए
मुंबई के माहिम में इलाके ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया । ताजिया ज्यादातर धारावी से आतेह है...
80 लाख कीमत का 266 किलो गांजा जब्‍त, दो गिरफ्तार...
मुंबई के लोकल ट्रेन में महिला से छेड़छाड़ कर रहा था युवक...
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जस्टिस यूयू ललित को देश के अगले मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति किया
शरद पवार पर उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने साधा निशाना, आज भले ही हम बिहार में नहीं, लेकिन...
नीतीश कुमार ने सीएम पद और तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली
महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश, विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित...

Join Us on Social Media

Videos