भायखला के पायस स्ट्रीट इलाके में ५०० रुपए के लिए कत्ल, तीन दिन में पुलिस ने किया गिरफ्तार...

Murder for 500 rupees in Payas Street area of Byculla, police arrested in three days...

भायखला के पायस स्ट्रीट इलाके में ५०० रुपए के लिए कत्ल, तीन दिन में पुलिस ने किया गिरफ्तार...

मुंबई : ४ दिन पहले दक्षिण मुंबई के भायखला इलाके में हुई ३५ वर्षीय शख्स की हत्या की गुत्थी मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट-३ की टीम ने सुलझा ली है। महज ४०० से ५०० रुपयों के विवाद में उक्त हत्या की गई थी। १८ जुलाई की रात डेढ़ बजे के करीब भायखला के पायस स्ट्रीट इलाके में रहनेवाले राहुल सौदेकर के घर, बस्ती में रहनेवाला अनिल महेसकर कुछ लोगों के साथ पहुंचा।

अनिल बहुत घबराया हुआ था। घबराहट की वजह पूछने पर अनिल ने राहुल से कहा कि कुछ लफड़ा हो गया। इसके बाद राहुल, अनिल के साथ उक्त घटनास्थल पर पहुंचा। वहां राहुल ने अपने जीजा विकास महेसकर को खून से लथपथ अवस्था में गिरा देखा।

३५ वर्षीय विकास की गर्दन पर, छाती में दाईं  तरफ और पेट में बाईं तरफ धारदार छुरे जैसा कोई शस्त्र घोंपने का जख्म मौजूद था। विकास की हत्या बेहद नृशंसतापूर्वक की गई थी। उसके पेट से अतड़ियां बाहर निकल आई थीं।

उसी दौरान किसी ने घटना की सूचना पुलिस नियंत्रण कक्ष को दी। मौके पर पहुंची आग्रीपाड़ा पुलिस की टीम ने विकास को नायर अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में जांच के बाद डॉक्टरों ने विकास को मृत घोषित कर दिया।

आग्रीपाड़ा पुलिस के साथ मामले की समानांतर जांच में जुटी क्राइम ब्रांच यूनिट-३ की टीम को मौके पर कोई सीसीटीवी या अन्य सुराग नहीं मिला।

डीसीपी बालसिंह राजपूत के मार्गदर्शन तथा यूनिट-३ के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सोपान काकड़ के नेतृत्व में पीआई शामराव पाटील, एपीआई प्रकाश लिंगे, समीर मुजावर व अन्य की टीम ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट से वारदात के समय की जानकारी हासिल की। यूनिट-३ की टीम ने वारदात के समय घटनास्थल के आस-पास परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों  की फुटेज  को खंगाला।

उक्त पुâटेज में हड़बड़ाहट में भागते हुए एक शख्स को टीम ने उसके हाव-भावों से संदिग्ध मान लिया और खबरियों की मदद से उसकी शिनाख्त शुरू कर दी।

यूनिट-३ के अधिकारियों की मेहनत रंग लाई। वांछित संदिग्ध उसी बस्ती का निवासी निकला। दो दिन की कड़ी मशक्कत के बाद यूनिट-३ के अधिकारियों ने उक्त संदिग्ध को पायस स्ट्रीट स्थित भरूचा कम्पाउंड इलाके से दबोच लिया।

पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। २३ वर्षीय आरोपी ने बताया कि उसने विकास को कुछ रुपए उधार दिए थे, जिसमें से कुछ पैसे विकास ने लौटा भी दिए थे लेकिन बकाया ४००-५०० रुपए लौटाने में विकास आनाकानी कर रहा था।

आरोपी को पैसों की जरूरत थी इसलिए उसने विकास से पैसों की मांग की। इस पर दोनों के बीच विवाद हो गया और गुस्से में आरोपी ने विकास पर चाकू से हमला कर दिया, जो वह पहले ही अपने साथ लेकर आया था।

 

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

अँधेरी के सरीपुत नगर से मरोल नाका तक के ३ किमी रूट पर भूमिगत मेट्रो अँधेरी के सरीपुत नगर से मरोल नाका तक के ३ किमी रूट पर भूमिगत मेट्रो
मुंबई मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो के ट्रायल रन के रूट पर डाउन लाइन दिशा में ओवर हेड वायर चार्ज...
मुंबई के रे रोड पर स्लम एरिया में लगी आग, सिलिंडर फटने से हुई घटना...
उर्फी जावेद के कपड़ों पर चाहत खन्ना ने क्यों किया था ऐसा कमेंट...
IMF के द्वार पहुंची बांग्लादेश सरकार, मुल्क में बड़े आर्थिक संकट की आहट...
पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद बोले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राज्य की परियोजनाओं को मिलेगी शीघ्र मंजूरी...
धन शोधन के एक मामले में आज अदालत में होगी संजय राउत की पेशी...
बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा शपथ पत्र...

Join Us on Social Media

Videos