गोरेगांव में छह नाबालिगों पर 13 वर्षीय लड़के के यौन उत्पीड़न का आरोप, POCSO के तहत मामला दर्ज...

Six minors in Goregaon accused of sexually assaulting 13-year-old boy, case registered under POCSO

गोरेगांव में छह नाबालिगों पर 13 वर्षीय लड़के के यौन उत्पीड़न का आरोप, POCSO के तहत मामला दर्ज...

गोरेगांव : मुंबई के गोरेगांव में मंगलवार को छह नाबालिग लड़कों को अलग-अलग मौकों पर 13 वर्षीय लड़के का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. आरोपियों ने कथित तौर पर हमले के वीडियो भी बनाए और 13 वर्षीय को ब्लैकमेल करने के लिए उनका इस्तेमाल किया.

यह मामला तब सामने आया जब एक वीडियो व्हाट्सएप पर प्रसारित हुआ और पीड़ित के चाचा के ध्यान में आया, जिन्होंने पुलिस को सूचित किया. 14 से 16 साल की उम्र के सभी आरोपियों पर सोमवार को यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम, आईटी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. अब उन्हें किशोर न्याय बोर्ड (जेजेबी) के समक्ष पेश किया जाएगा.

पुलिस के मुताबिक आरोपी और पीड़ित एक ही चॉल में रहते थे. पुलिस ने कहा कि यौन उत्पीड़न इस साल मार्च में शुरू हुआ, जब एक आरोपी ने 13 साल के इस पीड़ित के साथ अपराध को अंजाम दिया, जबकि एक अन्य आरोपी ने वीडियो बनाया और यह सब कुछ जून महीने तक चला.

इसके बाद अन्य पांच आरोपियों ने कथित तौर पर इस वीडियो का इस्तेमाल पीड़ित को ब्लैकमेल करने और उसका यौन उत्पीड़न करने के लिए किया. पुलिस के मुताबिक, 13 वर्षीय ने कहा कि उसने घर पर कुछ नहीं कहा क्योंकि आरोपियों ने उसे पीटने की धमकी दी थी.

छह आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 377 (अप्राकृतिक अपराध) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. बकौल द इंडियन एक्सप्रेस, इसमें आईटी अधिनियम की धारा 67 (इलेक्ट्रॉनिक रूप में अश्लील सामग्री प्रसारित करना) और 67 बी (बच्चों को यौन रूप से स्पष्ट रूप से प्रदर्शित करने वाली सामग्री इलेक्ट्रॉनिक रूप में प्रसारित करना) और POCSO अधिनियम की धारा 6 और 14 (अश्लील उद्देश्यों के लिए बच्चे का उपयोग करने की सजा) भी शामिल है.

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुख्यमंत्री शिंदे के विधायक की दादागिरी, बोले- हाथ-पैर तोड़ दो...जमानत मैं करा दूंगा... मुख्यमंत्री शिंदे के विधायक की दादागिरी, बोले- हाथ-पैर तोड़ दो...जमानत मैं करा दूंगा...
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के समर्थक विधायक प्रकाश सुर्वे की दादगिरी सामने आई है। विधायक ने एक कार्यक्रम के...
पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे से जुड़ा है मामला: ईडी और CBI को दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस...
राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने नागरिकता बिल लौटाया, अब देउबा सरकार के आगे नई चुनौती...
फिल्म द डर्टी पिक्चर के सीक्वल पर काम शुरू, विद्या बालन नहीं ये अभिनेत्री आ सकती हैं नजर...!
मुंबई पुलिस ने की 513 किलो ड्रग्स जब्त...एक हजार करोड़ रुपये से अधिक है कीमत
खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे
सैफ अली खान को नवाब खानदान में पैदा होने के बावजूद तरसना पड़ता था छोटी चीज के लिए...

Join Us on Social Media

Videos