एसटी महामंडल की लापरवाही के कारण भिवंडी स्थित बस स्टैंड परिसर पर गड्ढे ही गड्ढे

Due to the negligence of ST Mahamandal, there are pits on the bus stand premises of Bhiwandi.

एसटी महामंडल की लापरवाही के कारण भिवंडी स्थित बस स्टैंड परिसर पर गड्ढे ही गड्ढे

भिवंडी एसटी स्टैंड (Bhiwandi ST Stand) गड्ढों (Potholes) से समूचा भर गया है। देखने में ऐसा लगता है कि बस स्टैंड बसों (Bhiwandi ST Bus Stand) के लिए न होकर गड्ढों के लिए ही बनाया गया है। एसटी महामंडल (ST) की लापरवाही के कारण भिवंडी स्थित बस स्टैंड परिसर गड्ढों से पूर्णतया भर गया है। बसों पर चढ़ने के लिए प्रतिदिन हजारों यात्रियों, छात्र-छात्राओं को गड्ढों में जाकर ही यात्री बसों पर चढ़ना पड़ रहा है।

मजबूरी हो गयी है। क्षेत्रीय बस स्टैंड प्रबंधक से की जा रही बार-बार शिकायतों के बाद भी गड्ढों की भराई नहीं की जा रही है जिससे यात्रियों में भारी आक्रोश फैल रहा है। गौरतलब है कि बरसात से पहले ही भिवंडी बस स्टैंड परिसर में जानलेवा गड्ढों की भरमार थी जो बारिस में बृद्धि हो गयी है। एसटी स्टैंड परिसर गड्ढों से भरा पड़ा है जिससे गुजरकर ही यात्री बसों पर चढ़ना और उतरना प्रतिदिन हजारों यात्रियों की भारी मजबूरी बन गई है।

बस यात्री चढ़ते उतरते वक्त गड्ढों में गिरकर हाथ पाँव-तोड़ कर उपचार के लिए मजबूर हैं। यात्रियों ने बस स्टैंड प्रमुख पर लगाया ये आरोप भिवंडी पावरलूम नगरी होने की वजह से प्रतिदिन हजारों यात्री व्यापार के लिए शहर और ग्रामीण क्षेत्रों जैसे कल्याण, ठाणे, नवी मुंबई, नासिक, मुंबई, वाड़ा आदि दूरदराज क्षेत्रों को जाते और आते हैं।

यात्रियों ने बस स्टैंड प्रमुख की कार्यप्रणाली पर भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए बताया कि एसटी महामंडल को प्रतिमाह भिवंडी से करोड़ों की आय होती है, बावजूद महामंडल बस स्टैंड के रखरखाव और सुरक्षा पर पाई भी खर्च नहीं करता दिखाई पड़ता है। बस स्टैंड परिसर में चहुंओर फैले भारी भरकम गड्ढों को भरे जाने के लिए महामंडल अधिकारी ध्यान ही नहीं दे रहे हैं। एसटी महामंडल अधिकारी कभी-कभार नाममात्र ही गड्ढों की भराई किया करते हैं जो घटिया सामाग्री होने के कारण अल्प समय में ही गड्ढे पुनः जस के तस हो जाते हैं।

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी
बॉम्बे हाईकोर्ट ने हाल ही में निर्देश दिया था कि राज्य के प्रत्येक पुलिस कर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी...
महाराष्ट्र कैबिनेट में विभागों का बंटवारा, फडणवीस को गृह-वित्त मंत्रालय...आपदा प्रबंधन की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री शिंदे को मिली
अभिनेता शाहरुख खान ने परिवार के साथ मन्नत में फहराया तिरंगा, गौरी खान ने साझा की तस्वीर...
CM योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाला सरफराज गिरफ्तार...
चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार...
पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे की गिरफ्तारी को लेकर मुखर होती जा रही है आवाज...
महाराष्ट्र के रायगढ़ से पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत...

Join Us on Social Media

Videos