मुंबई में व्यापारी को धमकी...छोटा शकील के नाम पर मांगी गई 50 लाख की रंगदारी 

Threats to businessman in Mumbai... 50 lakh extortion sought in the name of Chhota Shakeel

मुंबई में व्यापारी को धमकी...छोटा शकील के नाम पर मांगी गई 50 लाख की रंगदारी 

 

मुंबई : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक व्यापारी से पचास लाख रुपयों की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी व्यापारी से अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के नाम की धमकी देकर रंगदारी मांग रहे थे।

रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे। व्यापारी ने पुलिस से मदद मांगी जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गुजरात के सूरत से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच करते हुए आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित कारोबारी ने इन्हीं में से एक आरोपी को बिजनेस में लगाने के लिए 13 करोड़ रुपये दिए थे। उस समय तो पीड़ित को प्रोफिट का सपना दिखाया गया, लेकिन बाद में पैसा वापस करने के लिए बातों को घुमाने लगे।

जब व्यापारी ने अपने पैसों को वापस लेने के लिए जोर डाला तो उसे छोटा शकील के नाम पर धमकाना शुरू कर दिया गया। मुंबई क्राइम ब्रांच की एक टीम ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

3 में दो अरोपियों का है अपराधिक बैकग्राउंड 

मुंबई पुलिस के अनुसार, आरोपियों की पहचान 63 वर्षीय असलम नवीवाला, 42 वर्षीय इलियास कपाड़िया और 52 वर्षीय मिर्जा आरिफ बेग के रूप में की गई है। पीड़ित कारोबारी ने पुलिस को शिकायत में बताया था कि, उसने अलग-अलग लोगों से रकम जुटाकर अपने कारोबार के लिए 13 करोड़ रुपये आरोपी नवीवाला को दिए थे। पैसे मांगे तो चुकाने से इनकार कर दिया। जिसके बाद उसे छोटा शकील के नाम पर धमकी दी जाने लगी। पीड़ित ने बताया कि, एक बार उसे इंटरनेशनल नंबर से कॉल भी आई और नवीवाला से पैसे न लेने की धमकी दी गई। वहीं पुलिस का कहना है कि, पकड़े गए आरोपियों में कपाड़िया और बेग का अपराधिक बैकग्राउंड है। दोनों के दाऊद की डी कंपनी से भी संबंध थे। फिलहाल आरोपी 3 अगस्त तक पुलिस कस्टडी में हैं।

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

 एक बार फिर कोरोना मामलों में दोगुना उछाल...आधे से ज्यादा मरीज मुंबई में मिले एक बार फिर कोरोना मामलों में दोगुना उछाल...आधे से ज्यादा मरीज मुंबई में मिले
महाराष्‍ट्र पर एक बार फिर कोरोना का खौफ मंडरा रहा है. राज्‍य में बुधवार को कोरोनावायरस के 1800 नए मामले...
लेखिका तसलीमा नसरीन का दावा...'मेरी भी हत्या हो सकती है, पाकिस्तानी धर्मगुरु खादिम रिजवी मुझे मारना चाहता था'
मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी की चार्जशीट के‌ बाद आर. माधवन जैकलीन फर्नांडीस को लेकर क्या बोले ? 'उम्मीद करता हूं वो..'
बांद्रा पूर्व में म्हाडा मुख्यालय में राष्ट्रगान का सामूहिक गायन...
व्यवसायी के सिर पर हमला कर हत्या... FIR दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस
ईडी ने फिर शुरू की छापेमारी, पात्रा चॉल भूमि घोटाले में संजय राउत भी हैं आरोपी...
गाइडलाइन में धूमधाम से मनाओ गणेशोत्सव - मनपा आयुक्त चहल

Join Us on Social Media

Videos