एक्टर शाहरुख खान की बीमारी ने संजय दत्त की बदली थी किस्‍मत, बहन को लगा था फिर डूबेगी लुटिया...

Actor Shahrukh Khan's illness had changed Sanjay Dutt's luck, sister felt that Lutiya would drown again...

एक्टर शाहरुख खान की बीमारी ने संजय दत्त की बदली थी किस्‍मत, बहन को लगा था फिर डूबेगी लुटिया...

संजय दत्त हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में लगभग चार दशक से काम कर रहे हैं। इन चार दशकों में उन्होंने ऑडियंस को अपने अलग-अलग रूप दिखाए। कभी फिल्मों में लवर बनकर लड़कियों के दिलों पर राज किया तो कभी विलन बनकर लोगों को डराया। कॉमेडी कर लोगों को हंसाया भी और कई ऐसे इमोशनल सीन्स किए कि लोगों की आंखों में आंसू आ गए।

अगर ये कहें कि उन्होंने एक एक्टर के रूप में सबकुछ कर लिया, सारे किरदार पर्दे पर निभा लिए, तो ये कहना गलत नहीं होगा। लेकिन उनकी जिंदगी हमेशा उतार-चढ़ाव से भरी रही। पहले नशे की लत और फिर 1992 में मुंबई में हुए ब्लास्ट में अवैध हथियार रखने के मामले में जब उन्हें गिरफ्तार किया गया, तब उनके करियर पर बुरी तरह असर पड़ा।

उन्हें जेल की सलाखों के पीछे डाल दिया गया। उस समय ये मान लिया गया कि उनका करियर चौपट हो गया है। फिर 19 साल पहले 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' आई और उसने सबकुछ बदल दिया, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ये सबकुछ शाहरुख खान की बीमारी की वजह से बदला था! आइये जानते हैं इस दिलचस्प किस्से के बारे में।

संजय दत्त जमानत पर जेल से बाहर तो आ गए, लेकिन उन पर लगे आरोपों की वजह से उनकी प्रोफेशनल लाइफ पटरी पर नहीं लौट पाई। उन्होंने कई बार कोशिश की, लेकिन हर बार नाकाम रहे। हालांकि, ये सब होने के बावजूद उनके अंदर एक स्पार्क था, जो 1999 में रिलीज हुई 'वास्तव' और 2002 में आई संजय गुप्ता की 'कांटे' में उनके अंदर देखा गया।

हालांकि, इन सबके बावजूद कुछ था, जो अधूरा था। उनकी बैड बॉय वाली इमेज अभी तक बनी हुई थी। लोगों की नजरों में वो अभी तक खटक रहे थे, लेकिन ये सबकुछ तब अचानक से बदल गया, जब राजकुमार हिरानी ने साल 2003 में उन्हें 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' में कास्ट किया। राजकुमार ने वही किया, जो बाकी के डायरेक्टर्स भी कर रहे थे, उन्होंने संजू को एक गुंडे वाले रोल के लिए ही कास्ट किया, लेकिन ये 'गुंडा' प्यारा था और इस 'गुंडे' ने एक बार फिर से सभी का दिल जीत लिया था।

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

गूगल मैप पर रास्ता पूछना खतरों से खाली नहीं, नहर में घुस गई कार... गूगल मैप पर रास्ता पूछना खतरों से खाली नहीं, नहर में घुस गई कार...
गूगल मैप ऐक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसका उपयोग एक स्थान से दूसरे स्थान पर गाड़ी से जाने के दौरान ज्यादातर...
बुलेट ट्रेन को पूरा करने के लिए ६ हजार करोड़ रुपए की फिजूलखर्ची - नाना पटोले
प्रेमिका ने चुराई मॉल से हीरे की अंगूठी, फिर पहुंचे जेल...
8वीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे नितीश कुमार! दोपहर 2 बजे लेंगे शपथ...
फिल्म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज से पहले आमिर खान ने तोड़ी चुप्पी, अगर मैंने किसी का दिल...
भारी बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुआ वसई-विरार...
प्रधानमंत्री की दौड़ में ऋषि सुनक की जीत के लिए ब्रिटेन में हो रही हवन, जानिए पीएम रेस में कितनी बढ़त...

Join Us on Social Media

Videos