दादर रेलवे स्टेशन के आस पास का परिसर हुआ फेरीवाला मुक्त 

The premises around Dadar railway station became hawker free

दादर रेलवे स्टेशन के आस पास का परिसर हुआ फेरीवाला मुक्त 

मुंबई :  दादर रेलवे स्टेशन के आस पास फेरीवालों का जमघट लगा रहता है जिससे लोगो को आने जाने में भारी मसक्कत करनी पड़ती है। इस परिसर में फेरीवालों का कब्जा इस तरह होता है कि लोगो के विरोध करने पर मारपीट के लिए फेरीवाले उतारू हो जाते है ।पिछले 15 दिनों से  मनपा जी नार्थ विभाग द्वारा की जा रही कठोर कार्रवाई से दादर स्टेशन का पूरा परिसर फेरिवाला मुक्त हुआ है।

बता दे कि दादर रेलवे स्टेशन के पूर्व और पश्चिम दोनो ओर फेरीवालों का जमावड़ा बना रहता है। दादर पश्चिम की  ओर फुटपाथ  पर सब्जी वालो और अन्य  व्यवसाय करने वाले फेरीवालों का पूरी तरह कब्जा बना होता है।सुबह से लेकर देर रात तक फेरीवालों का कब्जा बना रहता है। त्योहार के समय तो दादर रेलवे परिसर में लोगो को  चलना दूभर हो जाता है।

जी नार्थ के सहायक आयुक्त प्रशांत साकपले अपना नया पदभार संभालने के बाद सबसे पहला काम लोगो को चलने योग्य दादर परिसर किया। दादर परिसर ,उसके पास जावले रोड ,डिसिल्वा रोड रानडे रोड ,और एन सी केलकर रोड पर भी फेरीवालों का जमावड़ा बना रहता है।

दादर में ही फूल मार्केट भी होने के कारण इस परिसर में फेरीवालो की और भीड़ होती है।मनपा  जी नार्थ  वार्ड ने  पिछले 15 दिनों से  दादर परिसर में 6 निरीक्षक की टीम और 20 कर्मचारी  सहित  6 वाहनों का उपयोग कर 750 फेरीवालों पर दंडात्मक कार्रवाई करते हुए लाखो रुपया का दंड वसूलते हुए लगभग सैकड़ों किलो की सामग्री जब्त की है।

मनपा रेलवे परिसर के 150 मीटर दूरी तक फेरीवालों से मुक्त करा दिया है जिससे दादर परिसर में आने जाने वाले लोगो का आवागमन अब सरल हो गया है।फेरीवालों पर की गई कार्रवाई से भीड़ भाड़ भी दादर परिसर में कम हो गई है।

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए
मुंबई के माहिम में इलाके ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया । ताजिया ज्यादातर धारावी से आतेह है...
80 लाख कीमत का 266 किलो गांजा जब्‍त, दो गिरफ्तार...
मुंबई के लोकल ट्रेन में महिला से छेड़छाड़ कर रहा था युवक...
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जस्टिस यूयू ललित को देश के अगले मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति किया
शरद पवार पर उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने साधा निशाना, आज भले ही हम बिहार में नहीं, लेकिन...
नीतीश कुमार ने सीएम पद और तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली
महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश, विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित...

Join Us on Social Media

Videos