मराठी मानुष को मत बनाओ मूर्ख...गवर्नर कोश्यारी पर भड़के राज ठाकरे

Don't make a fool of Marathi Manush... Raj Thackeray furious at Governor Koshyari

मराठी मानुष को मत बनाओ मूर्ख...गवर्नर कोश्यारी पर भड़के राज ठाकरे

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शनिवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उस भाषण पर निशाना साधा जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर महाराष्ट्र से गुजरातियों और राजस्थानियों को हटा दिया जाता है तो राज्य के पास कोई पैसा नहीं बचेगा और मुंबई को भारत की वित्तीय राजधानी नहीं कहा जाएगा। मराठी में एक पोस्ट शेयर करते हुए राज ठाकरे ने कैप्शन दिया है, "मराठी मानुष को मूर्ख मत बनाओ"। राज ठाकरे ने कहा, "यदि आप महाराष्ट्र के इतिहास के बारे में कुछ नहीं जानते हैं, तो इसके बारे में बात न करें।"

एमएनएस सुप्रीमो ने कहा, "राज्यपाल का पद बहुत सम्मानित पद है इसलिए लोग इसके खिलाफ कुछ नहीं कहेंगे, लेकिन आपके बयान से महाराष्ट्र की जनता आहत हुई है।" उन्होंने राज्यपाल कोश्यारी से आगे सवाल करते हुए कहा, "राज्य में मराठी लोगों की वजह से नौकरी के अच्छे अवसर पैदा हुए।

इसलिए दूसरे राज्यों के लोग यहां चले आए, है ना? क्या उन्हें ऐसा माहौल कहीं और मिलेगा?" उन्होंने कहा, "चुनाव नजदीक है। ऐसे में किसी को भी अफवाह नहीं फैलानी चाहिए। यह मत समझो कि हम इस पर विश्वास करने के लिए निर्दोष हैं। 'मराठी मानुष' को मूर्ख मत बनाओ। मुझे अभी यही कहना है।”

राज्यपाल ने शुक्रवार को मुंबई के अंधेरी में एक चौक का नाम दिवंगत शांतिदेवी चम्पालालजी कोठारी के नाम पर रखने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह बयान दिया। शिवसेना सांसद संजय राउत द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में बीएस कोश्यारी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "मैं लोगों को कभी-कभी कहता हूं कि अगर गुजरातियों और राजस्थानियों को महाराष्ट्र से हटा दिया जाता है, खासकर मुंबई और ठाणे से, तो आपके पास कोई पैसा नहीं बचेगा।"

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए
मुंबई के माहिम में इलाके ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया । ताजिया ज्यादातर धारावी से आतेह है...
80 लाख कीमत का 266 किलो गांजा जब्‍त, दो गिरफ्तार...
मुंबई के लोकल ट्रेन में महिला से छेड़छाड़ कर रहा था युवक...
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जस्टिस यूयू ललित को देश के अगले मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति किया
शरद पवार पर उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने साधा निशाना, आज भले ही हम बिहार में नहीं, लेकिन...
नीतीश कुमार ने सीएम पद और तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली
महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश, विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित...

Join Us on Social Media

Videos