अब गोकुल दूध संघ ने दूध विक्री के बाद खरीदी दर बढ़ाने का लिया निर्णय....किसानों को होगा फायदा 

Now the Gokul Milk Union has decided to increase the purchase rate after the sale of milk.... farmers will benefit

अब गोकुल दूध संघ ने दूध विक्री के बाद खरीदी दर बढ़ाने का लिया निर्णय....किसानों को होगा फायदा 

मुंबई : देश में पेट्रोल -डीजल के बढ़ते दामों के कारण बढ़ती महंगाई का असर अब दूध पर भी गिरने वाला है.इसी के तहत आने वाले 1अगस्त से गोकुल दूध संघ ने दूध की कीमत को बढ़ाने का निर्णय लिया है.महाराष्ट्र सबसे बड़ी दूध संघ कोल्हापुर जिला सहकारी दूध संघ ने विक्री के साथ -साथ अब खरीद दर को बढ़ाने का फैसला किया है।

संघ द्वारा लिया गया दूध खरीदी दर बढ़ाने का निर्णय 1 अगस्त से लागू होगा। संघ के इस निर्णय से बड़ी संख्या में किसानों को फायदा होगा। गोकुल ने दूध के विक्रय मूल्य में प्रति लीटर 2 रुपये की वृद्धि की है। तो अब राजधानी मुंबई में 1 लीटर दूध की कीमत 66 रुपये होगी।

दूध खरीद दर में वृद्धि से दुग्ध उत्पादक किसानों को भी कुछ राहत मिली है। भैंस के दूध के खरीद मूल्य में दो रुपये और गाय के दूध के खरीद मूल्य में एक रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। कोल्हापुर जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ (गोकुल) से संबद्ध दुग्ध उत्पादकों ने एक अगस्त से भैंस और गाय के दूध के खरीद मूल्य में वृद्धि की है।

भैंस के दूध के लिए औसतन प्रति लीटर 2 रुपये और गाय के दूध के लिए औसतन 1 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। 27 जुलाई को हुई निदेशक मंडल की बैठक में मूल्य वृद्धि को लेकर निर्णय लिया गया, एसोसिएशन के अध्यक्ष विश्वास पाटिल ने बताया कि एक अगस्त से भैंस के दूध की खरीद दर 45.50 रुपये प्रति लीटर रहेगी.6.0 फैट और 9.0 एसएनएफ प्रति लीटर और गाय का दूध 3.5 फैट प्रति लीटर और दूध 8.5 एसएनएफ पर 30 रुपये प्रति लीटर होगा।

कोल्हापुर, मुंबई, पुणे मंडल में वितरित फुल क्रीम दूध के विक्रय मूल्य में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की जाएगी. साथ ही गाय के दूध, टोंड दूध, में दूध की बिक्री दर में कोई वृद्धि नहीं की गई है। उक्त दूध बिक्री मूल्य वृद्धि रविवार की  मध्यरात्रि से लागू कर दी जाएगी।

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

डेटिंग ऐप से नंबर चुराकर यौन संबंध का झांसा देकर अपहरण...दो गिरफ्तार डेटिंग ऐप से नंबर चुराकर यौन संबंध का झांसा देकर अपहरण...दो गिरफ्तार
डेटिंग ऐप से नंबर चुराकर रंगदारी मांगने वाले दो आरोपियों को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने यौन...
फोन टैपिंग मामला: आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला ने उपमुख्यमंत्री फडणवीस से की मुलाकात
संसदीय बोर्ड में बड़ा बदलाव ... भाजपा नेता नितिन गडकरी को किया दरकिनार
एक बार फिर कोरोना मामलों में दोगुना उछाल...आधे से ज्यादा मरीज मुंबई में मिले
लेखिका तसलीमा नसरीन का दावा...'मेरी भी हत्या हो सकती है, पाकिस्तानी धर्मगुरु खादिम रिजवी मुझे मारना चाहता था'
मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी की चार्जशीट के‌ बाद आर. माधवन जैकलीन फर्नांडीस को लेकर क्या बोले ? 'उम्मीद करता हूं वो..'
बांद्रा पूर्व में म्हाडा मुख्यालय में राष्ट्रगान का सामूहिक गायन...

Join Us on Social Media

Videos