पटोले ने की निंदा, केंद्र सरकार से विवादित राज्यपाल को वापस बुलाने की मांग...

Patole condemned, demanded the central government to recall the controversial governor...

पटोले ने की निंदा, केंद्र सरकार से विवादित राज्यपाल को वापस बुलाने की मांग...

मुंबई : मुंबई के संदर्भ में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के विवादित बयान को लेकर पूरे राज्य में आक्रोश पैâल गया है। शिवसेना सहित कांग्रेस, एनसीपी ने कोश्यारी के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए उनके बयान की निंदा की है और केंद्र सरकार से विवादित राज्यपाल को वापस बुलाने की मांग की है। इस लड़ाई में अब शिवसेना की युवासेना भी कूद पड़ी है।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को वापस बुलाने के लिए केंद्र से मांग को तेज करते हुए युवासेना हस्ताक्षर अभियान शुरू करेगी। आज से जगह-जगह युवासेना के कार्यकर्ता स्टेज लगाकर हस्ताक्षर अभियान को बल देंगे। युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे ने युवासेना के पदाधिकारियों को इस अभियान को जोर-शोर से बढ़ाने का निर्देश दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एक कार्यक्रम में कहा कि मारवाड़ी और गुजरातियों की बदौलत ही मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है। उनके इस बयान को लेकर राज्य में मराठी एवं अन्य समुदाय में काफी नाराजगी है।

शिवसेना सहित कांग्रेस, एनसीपी खासा नाराज हो गर्इं। इन नेताओं की ओर से भगत सिंह कोश्यारी के खिलाफ तरह-तरह के बयान जारी हो रहे हैं। स्वयं शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी इस मामले में कोश्यारी के बयानों की निंदा की है।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के विवादित बयान को लेकर राज्य में आक्रोश बढ़ गया है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने केंद्र से मांग की है कि महाराष्ट्र का अपमान करनेवाले कोश्यारी को वापस बुलाओ। कोश्यारी तत्काल राज्य की जनता से माफी मांगें।

पटोले ने कहा कि राज्यपाल कोश्यारी ने मुंबई को लेकर बेवजह बयानबाजी करके मुंबई और महाराष्ट्र का अपमान किया है। उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि मुंबई के निर्माण में मराठी लोगों ने सबसे अधिक योगदान दिया है, लेकिन उन्होंने बिना अध्ययन किए बेतुका बयान देकर छत्रपति शिवाजी महाराज के महाराष्ट्र का अपमान किया है।

कोश्यारी को पता होना चाहिए कि महाराष्ट्र ने गुजराती और राजस्थानी समाज को क्या दिया है? अदानी, अंबानी जैसे अनगिनत लोग मुंबई और महाराष्ट्र की बदौलत बड़े उद्योगपति बने। राज्यपाल सम्मान और प्रतिष्ठा का पद है लेकिन कोश्यारी ने इस पद की छवि धूमिल की है।

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

पात्रा चॉल जमीन मामले में संजय राउत को 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया पात्रा चॉल जमीन मामले में संजय राउत को 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया
पात्रा चॉल जमीन मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है ।...
अँधेरी के सरीपुत नगर से मरोल नाका तक के ३ किमी रूट पर भूमिगत मेट्रो
मुंबई के रे रोड पर स्लम एरिया में लगी आग, सिलिंडर फटने से हुई घटना...
उर्फी जावेद के कपड़ों पर चाहत खन्ना ने क्यों किया था ऐसा कमेंट...
IMF के द्वार पहुंची बांग्लादेश सरकार, मुल्क में बड़े आर्थिक संकट की आहट...
पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद बोले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राज्य की परियोजनाओं को मिलेगी शीघ्र मंजूरी...
धन शोधन के एक मामले में आज अदालत में होगी संजय राउत की पेशी...

Join Us on Social Media

Videos