मुंबई के सीनियर IPS अधिकारी का नाम और फोटो इस्तेमाल कर ठगी की कोशिश...

Attempt to cheat by using name and photo of senior IPS officer of Mumbai...

मुंबई के सीनियर IPS अधिकारी का नाम और फोटो इस्तेमाल कर ठगी की कोशिश...

मुंबई : मुंबई के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) डॉ रविंदर सिंघल ने आजाद मैदान पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि कुछ धोखेबाजों ने उनकी तस्वीरों का इस्तेमाल किया और एक कोलाबा निवासी को धोखा देने की कोशिश की.

पुलिस ने बताया कि कोलाबा निवासी ने तुरंत वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी को ठगी की सूचना दी. एडीजी सिंघल वर्तमान में नियंत्रक विधि माप विज्ञान, महाराष्ट्र के पद पर तैनात हैं. 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी सिंघल द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, उन्हें अपने परिवार और दोस्तों के माध्यम से पता चला कि कुछ लोगों को धोखेबाजों से फोन आ रहे हैं, जिन्होंने पैसे मांगने के लिए उनके नाम का इस्तेमाल किया.

सिंघल ने जब मामले की जांच की तो पाया कि एक युवक को एक महिला द्वारा की गई वीडियो कॉल का जवाब देने के लिए फिरौती के लिए कॉल आ रही थी. शुरुआत में, युवक को यह कहते हुए ब्लैकमेल किया गया था कि यदि वह भुगतान करने में विफल रहता है, तो उसे बदनाम करने के लिए उसकी एक विकृत तस्वीर उसके संपर्कों के लोगों को भेज दी जाएगी.

चूंकि उस व्यक्ति ने भुगतान करने से इनकार कर दिया, इसलिए धोखाधड़ी करने वालों ने सिंघल के नाम और वर्दी में उसकी तस्वीर का इस्तेमाल उसे ब्लैकमेल करने के लिए व्हाट्सएप अकाउंट की प्रोफाइल पिक्चर के रूप में किया.

आजाद मैदान पुलिस स्टेशन से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि “सिंगल के रूप में खुद को प्रस्तुत करते हुए, आरोपी पैसे निकालने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने उससे कहा कि पुलिस को वीडियो कॉल में महिला से शिकायत मिली है और अगर वह खुद को बचाना चाहता है, तो उसे भुगतान करना चाहिए.”

युवक ने अपने एक पारिवारिक मित्र को घटना के बारे में बताया जो सिंघल को अच्छी तरह से जानता था. फैमिली फ्रेंड ने सिंघल को घटना की जानकारी दी. वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने युवक को जालसाजों की मांगों के आगे न झुकने का निर्देश दिया और आजाद मैदान पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने कहा कि वे धोखाधड़ी में इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबर के माध्यम से आरोपियों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी
बॉम्बे हाईकोर्ट ने हाल ही में निर्देश दिया था कि राज्य के प्रत्येक पुलिस कर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी...
महाराष्ट्र कैबिनेट में विभागों का बंटवारा, फडणवीस को गृह-वित्त मंत्रालय...आपदा प्रबंधन की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री शिंदे को मिली
अभिनेता शाहरुख खान ने परिवार के साथ मन्नत में फहराया तिरंगा, गौरी खान ने साझा की तस्वीर...
CM योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाला सरफराज गिरफ्तार...
चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार...
पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे की गिरफ्तारी को लेकर मुखर होती जा रही है आवाज...
महाराष्ट्र के रायगढ़ से पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत...

Join Us on Social Media

Videos