रद्द नहीं हो सकता संभाजीनगर फैसला:- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे , एमआईएम सांसद इम्तियाज जलील की मांग खारिज

Sambhajinagar decision cannot be canceled:- Chief Minister Eknath Shinde, Amim MP Imtiaz Jaleel's demand rejected

रद्द नहीं हो सकता संभाजीनगर फैसला:- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे  , एमआईएम सांसद इम्तियाज जलील की मांग खारिज

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि औरंगाबाद शहर का नाम संभाजीनगर करने के स्वीकृत निर्णय को रद्द नहीं किया जाएगा।

औरंगाबाद : मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि औरंगाबाद शहर का नाम संभाजीनगर करने के स्वीकृत निर्णय को रद्द नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री शनिवार और रविवार को औरंगाबाद के दौरे पर थे।  इस मौके पर एमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने मुख्यमंत्री को बयान दिया कि हम नाम बदलने के खिलाफ हैं. 

साथ ही इस बयान में इस मुद्दे पर जनता की राय लेने और नाम परिवर्तन पर निर्णय लेने, किसानों के मुआवजे पर प्राथमिकता के आधार पर निर्णय लेने की मांग की जानी चाहिए.  हालांकि, मुख्यमंत्री ने सांसद जलील की मांग को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि 'छत्रपति संभाजीनगर' नाम बदलने के प्रस्ताव को महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में मंजूरी मिल गई है और इसे कभी भी रद्द नहीं किया जाएगा।

 मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के औरंगाबाद दौरे के दौरान नाम परिवर्तन के खिलाफ सर्वदलीय संघर्ष समिति काले झंडे दिखाकर इस फैसले का विरोध करने जा रही थी.  लेकिन उन्हें इस तरह से आंदोलन करने की बजाय मुख्यमंत्री से मिलकर इस पर चर्चा करनी चाहिए.  पुलिस विभाग की ओर से जलील को बताया गया। 

इसलिए मुख्यमंत्री ने रविवार को सुबह के सत्र में इस समिति से मिलने का समय दिया था.  इस मौके पर एमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष सांसद इम्तियाज जलील के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की.  एमआईएम के प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि ऐतिहासिक शहर औरंगाबाद का नाम बदलने के बजाय एक नया शहर बनाया जाए और इसका नाम बदलकर छत्रपति संभाजीनगर किया जाए। 

लेकिन नाम बदलने का फैसला कैबिनेट की बैठक में लिया गया है.  मुख्यमंत्री ने जवाब दिया कि इसे बदला नहीं जा सकता।  इस प्रतिनिधिमंडल में गौतम खरात, अय्यूब जागीरदार, संजय जगताप, अजमल खान, सरदार परमिंदर सिंह वाही और मोहम्मद असरार मौजूद थे.

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी
बॉम्बे हाईकोर्ट ने हाल ही में निर्देश दिया था कि राज्य के प्रत्येक पुलिस कर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी...
महाराष्ट्र कैबिनेट में विभागों का बंटवारा, फडणवीस को गृह-वित्त मंत्रालय...आपदा प्रबंधन की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री शिंदे को मिली
अभिनेता शाहरुख खान ने परिवार के साथ मन्नत में फहराया तिरंगा, गौरी खान ने साझा की तस्वीर...
CM योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाला सरफराज गिरफ्तार...
चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार...
पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे की गिरफ्तारी को लेकर मुखर होती जा रही है आवाज...
महाराष्ट्र के रायगढ़ से पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत...

Join Us on Social Media

Videos