राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अपनी टिप्पणी के लिए मांगी माफी...

Governor Bhagat Singh Koshyari apologized for his remark...

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अपनी टिप्पणी के लिए मांगी माफी...

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने आज सोमवार को अपनी उस टिप्पणी के लिए माफी मांग ली है, जिसमे उन्होंने कहा था की गुजराती और राजस्थानी नहीं रहेंगे तो मुंबई वित्तीय राजधानी नहीं रहेगी. बता दें कि उनकी इस टिपण्णी को लेकर काफी सियासी बवाल हुआ था.

उनसे टिप्पणी के लिए माफी की मांग की जा रही थी. राज्यपाल ने अपने निजी ट्विटर पर शेयर किए गए निवेदन में लिखा है, ”विगत 29 जुलाई को एक सार्वजानिक कार्यक्रम में मुंबई में विकास में कुछ समुदायों के योगदान की प्रशंसा करने में संभवतया मेरी और से कुछ चूक हो गई.

महाराष्ट्र ही नहीं , समस्त भारतवर्ष में विकास में सभी का योगदान रहता है. विशेषकर संबंधित प्रदेश की उदारता व सबको लेकर की उज्जवल परम्परा से ही आज देश प्रगति की ओर बढ़ रहा है. विगत लगभग तीन वर्षों में महाराष्ट्र की जनता का मुझे अपार प्रेम मिला है.

मैंने महाराष्ट्र और मराठी भाषा के सम्मान बढ़ने का पूरा प्रयास किया है. किंतु उक्त भाषण में मुझसे अनायास कुछ भूल हो गई हो तो महाराष्ट्र जैसे महान प्रदेश की अवमानना के रूप में लेने की तो कल्पना भी नहीं की जा सकती. महाराष्ट्र के महान संतों की परंपरा में अपने इस विनम्र सेवक को क्षमा कर अपनी विशाल ह्रादयता का परिचय देंगे. ”

बता दें कि मुंबई के पश्चिमी उपनगर अंधेरी में एक चौक के नामकरण समारोह को संबोधित करते हुए कोश्यारी ने बीते 29 जुलाई को कहा था, ”मैं यहां के लोगों को बताना चाहता हूं कि अगर गुजरातियों और राजस्थानियों को महाराष्ट्र, खास तौर पर मुंबई और ठाणे से हटा दिया जाए, तो आपके पास पैसे नहीं रहेंगे और न ही मुंबई वित्तीय राजधानी बनी रह पाएगी.

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा शपथ पत्र... बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा शपथ पत्र...
बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि ईडी, सीबीआई आदि...
बोल्ड तस्वीरों से अभिनेत्री अथिया शेट्टी ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा...
मुंबई में 23 अगस्त तक सड़कों के गड्ढे भरेगी बीएमसी...
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राकांपा नेता पर क्यों कसा तंज...'मर्जी के हिसाब से चीजें भूल जाते हैं अजित पवार'
काला जादू के चक्कर में पांच साल की बच्ची को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट...
गैंगरेप और हत्या की कोशिश के मामले में सीएम शिंदे ने दिए जांच के आदेश, गठित की एसआईटी...
बीजेपी का कहना है 'अवैध स्टूडियो घोटाले में कांग्रेस के असलम शेख के खिलाफ नोटिस जारी'

Join Us on Social Media

Videos