शिवसेना नेता संजय राउत मामले में ED ने मारी रेड, मुंबई के दो ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन शुरू...

ED raids in Shiv Sena leader Sanjay Raut case, starts search operation at two locations in Mumbai.

शिवसेना नेता संजय राउत मामले में ED ने मारी रेड, मुंबई के दो ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन शुरू...

मुंबई : शिवसेना के नेता संजय राउत से संबंधित मामलों में ईडी ने आज (2 अगस्त, मंगलवार) छापेमारियां की हैं. मुंबई के दो ठिकानों पर ईडी का सर्च ऑपरेशन शुरू है. ईडी ने दो और लोगों को समन्स भेजे हैं. फिलहाल मुंबई के किन दो ठिकानों पर छापेमारियां हुई हैं इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन ये छापेमारियां संजय राउत से संबंधित ठिकानों पर मारी गई हैं. ये भी अब तक पता नहीं चल पाया है कि और किन दो लोगों को ईडी ने समन्स भेजे हैं. लेकिन पिछले कुछ घंटों से ये कार्रवाई शुरू है. 

संजय राउत इस वक्त ईडी की कस्टडी में हैं. 1034 करोड़ के पत्रा चॉल घोटला मामले में संजय राउत को तीन दिनों की ईडी कस्टडी में भेजा गया है. संजय राउत 4 अगस्त तक ईडी कस्टडी में रहेंगे. ये छापेमारियां और जानकारियां हासिल करने के लिए की जा रही हैं. ताकि जब चार अगस्त को संजय राउत की ईडी कस्टडी खत्म होगी तो नए सबूतों और जानकारियों के बिनाह पर ईडी संजय राउत की कस्टडी को बढ़ाने की मांग कर सके.

संजय राउत 4 अगस्त तक ईडी कस्टडी में हैं, आज कस्टडी में हो रही पूछताछ...

आज से संजय राउत से ईडी कस्टडी में पूछताछ शुरू है. पत्राचॉल घोटाले के मामले में ईडी ने रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात को 12 बजकर 40 मिनट पर गिरफ्तार किया था. इससे पहले रविवार की सुबह सात बजे ईडी की टीम संजय राउत के घर पहुंची और साढ़े नौ घंटे की पूछताछ के बाद शाम 4.30 बजे संजय राउत को हिरासत में लिया गया.

इसके बाद ईडी अधिकारी संजय राउत को लेकर मुंबई के फोर्ट स्थित ईडी कार्यालय आए. इसके बाद रात 10.30 बजे तक ईडी पूछताछ जारी रही. साढ़े दस बजे के बाद ईडी द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक पूछताछ नहीं हुई. फिर देर रात को संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया गया.

ईडी ने कोर्ट में दावा किया कि संजय राउत ही घोटाले के मुख्य सूत्रधार

गिरफ्तारी के बाद संजय राउत को सोमवार को विशेष कोर्ट में पेश किया गया. ईडी ने पूछताछ के लिए संजय राउत के 9 दिन की कस्टडी मांगी थी. ईडी का दावा था कि पत्राचॉल घोटाले में प्रवीण राउत फ्रंटमैन है लेकिन घोटाले के असली सूत्रधार संजय राउत हैं.

लेकिन कोर्ट ने संजय राउत को नौ दिनों की बजाए तीन दिनों की कस्टडी में भेजा. 4 अगस्त तक संजय राउत ईडी कस्टडी में रहेंगे. आज ईडी कस्टडी में संजय राउत से पूछताछ का पहला दिन है. इस बीच कोर्ट ने यह निर्देश दिया है कि ईडी अधिकारी उनसे रात साढ़े दस बजे के बाद पूछताछ नहीं करेंगे. संजय राउत को सुबह साढ़े आठ से साढ़े नौ बजे के बीच अपने वकील से चर्चा करने की भी छूट दी गई है.              

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास आखिरकार जल्द ही समाप्त होगा। वे अगले महीने तक पाकिस्तान लौट सकते...
सैफ अली खान को नवाब खानदान में पैदा होने के बावजूद तरसना पड़ता था छोटी चीज के लिए...
सुधीर मुनगंटीवार के आदेश पर नाराज हुई रजा अकादमी...
9 बार किया था रिलायंस अस्पताल के नंबर पर फोन...मुकेश अंबानी को दी थी जान से मारने की धमकी, जूलर ने अंबानी को क्यों दी धमकी?
मौत का हाईवे बनता जा रहा है मुंबई- पुणे एक्सप्रेस वे...4 महीने में 5,332 डेथ, 10 हजार से ज्यादा जख्मी
मुंबई में फिर बढ़ा कचरा... 6,500 मीट्रिक टन कचरा निकल रहा है रोजाना
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा केंद्र के स्तर पर कोई भ्रष्टाचार नहीं...

Join Us on Social Media

Videos