नायगांव बीडीडी चाल : पात्र स्लम धारकों को 206 पुनर्वास फ्लैट वितरित किए जाएंगे

Naigaon BDD move: 206 resettlement flats to be distributed to eligible slum holders

नायगांव बीडीडी चाल  : पात्र स्लम धारकों को 206 पुनर्वास फ्लैट वितरित किए जाएंगे

मुंबई : महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी बॉम्बे बोर्ड ने आज निर्णय लिया कि नायगांव बीडीडी चल पुनर्विकास परियोजना के पहले चरण के तहत प्रस्तावित पुनर्वास भवनों में पात्र स्लम धारकों को 206 पुनर्वास फ्लैट कंप्यूटर सिस्टम के माध्यम से वितरित किए जाएंगे।

विधायक कालिदास कोलम्बकर, उच्च स्तरीय निगरानी समिति समिति के सदस्य श्री. जॉनी जोसेफ, राज्य सूचना एवं विज्ञान अधिकारी श्री. मोइज हुसैन अली, निदेशक बीडीडी चल पुनर्विकास परियोजना श्री. सतीश अंबावड़े, उप मुख्य अधिकारी (विपणन)  राजेंद्र गायकवाड़ आदि मौजूद थे।

बीडीडी चल पुनर्विकास परियोजना के तहत नायगांव में पुलिस विभाग के अधिकार क्षेत्र के तहत भवन संख्या 2 बी, 3 बी और 4 बी में स्लम धारकों को स्वामित्व अधिकार दिए जाने वाले फ्लैटों की संख्या आज एक कंप्यूटरीकृत प्रणाली के माध्यम से यादृच्छिक रूप से निर्धारित की गई थी। तौर-तरीका। म्हाडा ने फ्लैटों के आवंटन के लिए कम्प्यूटरीकृत आदेश तैयार किया है।

नायगांव बीडीडी चली में बिल्डिंग नंबर 2 बी, 3 बी और 4 बी पुलिस विभाग के अधिकार क्षेत्र में हैं। इन तीन भवनों में कुल 238 आवासीय और 2 गैर आवासीय ब्लॉक/हॉल हैं। बृहन्मुंबई पुलिस आयुक्त द्वारा इन आवासीय झुग्गियों/फ्लैटों में रहने वाले 238 में से 206 पात्र झुग्गी-झोपड़ियों की सूची ‘म्हाडा’ के मुंबई बोर्ड को दी गई है।

इस सूची में शामिल 206 गेल धारकों के लिए पुनर्विकास परियोजना के तहत बनने वाले पुनर्वास भवन की संख्या, भवन में फ्लैट का फर्श और फ्लैट की संख्या आज निर्धारित की गई।

म्हाडा द्वारा उक्त 238 झुग्गी-झोपड़ियों के लिए अस्थायी आश्रय के लिए संक्रमणकालीन आश्रयों की व्यवस्था की जाएगी। बीडीडी चल पुनर्विकास परियोजना देश की सबसे बड़ी शहरी पुनर्विकास परियोजना है और सरकार ने इस परियोजना की जिम्मेदारी म्हाडा को सौंपी है। प्रस्तावित पुनर्वास भवनों में फ्लैट आवंटित किए गए किरायेदारों / रहने वालों की सूची म्हाडा के https://mhada.gov.in पर प्रकाशित की जाएगी।

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास आखिरकार जल्द ही समाप्त होगा। वे अगले महीने तक पाकिस्तान लौट सकते...
सैफ अली खान को नवाब खानदान में पैदा होने के बावजूद तरसना पड़ता था छोटी चीज के लिए...
सुधीर मुनगंटीवार के आदेश पर नाराज हुई रजा अकादमी...
9 बार किया था रिलायंस अस्पताल के नंबर पर फोन...मुकेश अंबानी को दी थी जान से मारने की धमकी, जूलर ने अंबानी को क्यों दी धमकी?
मौत का हाईवे बनता जा रहा है मुंबई- पुणे एक्सप्रेस वे...4 महीने में 5,332 डेथ, 10 हजार से ज्यादा जख्मी
मुंबई में फिर बढ़ा कचरा... 6,500 मीट्रिक टन कचरा निकल रहा है रोजाना
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा केंद्र के स्तर पर कोई भ्रष्टाचार नहीं...

Join Us on Social Media

Videos