प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीने मालदीव के राष्ट्रपति सोलिह से की मुलाकात

PM Narendra Modi meets President of Maldives Solih

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीने मालदीव के राष्ट्रपति सोलिह से की मुलाकात

नयी दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने मंगलवार को यहां हैदराबाद हाउस में मुलाकात करके द्विपक्षीय संबंधों को मजबूती देने के उपायों पर विचार-विमर्श किया। श्री सोलिह एक व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल के साथ सोमवार को भारत की चार दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर पहुंचे हैं। विदेश मंत्रालय  के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बैठक के बाद कहा कि श्री माेदी ने भारत की ‘पड़ोस पहले’ नीति में एक प्रमुख भागीदार मालदीव के राष्ट्रपति का तहे दिल से स्वागत किया।

दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने की व्यापक संभावनाओं के बीच प्रधानमंत्री और मालदीव के राष्ट्रपति की मुलाकात हुयी। श्री सोलिह का दिन में बाद में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मिलने का कार्यक्रम है। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने मालदीव के नेता से कल मुलाकात की। डॉ. जयशंकर ने कहा कि भारत की ‘पड़ोस पहले’ नीति और मालदीव की ‘ भारत प्रथम’ नीतियां के दूसरे की पूरक हैं। मालदीव के राष्ट्रपति कल यहां वायुसेना स्टेशन पहुंचे।

वह सुबह मुंबई रवाना होंगे जहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। भारतीय प्रवक्ता ने कहा, “यह कहने की जरूरत नहीं है कि मालदीव हिंद महासागर क्षेत्र में भारत का प्रमुख पड़ोसी देश है और भारत की ‘पड़ोस पहले’ नीति में एक विशेष स्थान रखता है।” उन्होंने कहा कि हाल के वर्षों में दोनों देशों के बीच साझेदारी से सभी क्षेत्रों में तेजी से विकास हुआ है।

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास आखिरकार जल्द ही समाप्त होगा। वे अगले महीने तक पाकिस्तान लौट सकते...
सैफ अली खान को नवाब खानदान में पैदा होने के बावजूद तरसना पड़ता था छोटी चीज के लिए...
सुधीर मुनगंटीवार के आदेश पर नाराज हुई रजा अकादमी...
9 बार किया था रिलायंस अस्पताल के नंबर पर फोन...मुकेश अंबानी को दी थी जान से मारने की धमकी, जूलर ने अंबानी को क्यों दी धमकी?
मौत का हाईवे बनता जा रहा है मुंबई- पुणे एक्सप्रेस वे...4 महीने में 5,332 डेथ, 10 हजार से ज्यादा जख्मी
मुंबई में फिर बढ़ा कचरा... 6,500 मीट्रिक टन कचरा निकल रहा है रोजाना
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा केंद्र के स्तर पर कोई भ्रष्टाचार नहीं...

Join Us on Social Media

Videos