डोंबिवली शिवसेना शाखा को लेकर एकनाथ शिंदे और ठाकरे गुट के बीच झड़प...

Clash between Eknath Shinde and Thackeray faction over Dombivli Shiv Sena branch

डोंबिवली शिवसेना शाखा को लेकर एकनाथ शिंदे और ठाकरे गुट के बीच झड़प...

ठाणे  :  मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की बगावत के चलते फिलहाल शिवसेना दो गुटों बंटी हुई है। ऐसे में दोनों गुटों में शिवसेना शाखा को अपने कब्जे में करने को होड़ मची है। इसी बीच डोंबिवली में ठाकरे समूह और शिंदे समूह के शिवसैनिक एक दूसरे के आमने-सामने आ गए और दोनों गुटो के बीच मारपीट होने का मामला सामने आया है।

एकनाथ शिंदे गुट के कार्यकर्ता डोंबिवली में शिवसेना की मुख्य शाखा में घुसे। वहां एकनाथ शिंदे और श्रीकांत शिंदे की तस्वीरें लगाई। इस सब के चलते डोंबिवली केंद्रीय शाखा में ठाकरे के शिवसैनिकों और शिंदे समर्थकों के बीच जमकर गाली-गलौज और हाथापाई हुई। इस झड़प के दौरान दोनों पक्षों के कार्यकर्ता गुस्से में दिखे। जिसके कारण इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बन गई।

महिला पदाधिकारियों से भी मारपीट

आरोप है कि शिंदे गुट के 500 लोगों ने शिवसेना शाखा में घुसकर शाखा पर कब्जा करने की कोशिश की। इस मौके पर ठाकरे समर्थक शिवसैनिक और शिंदे समर्थक शिवसैनिक जैसे महिला शिवसैनिक, युवा और पुरुष शिवसैनिक आपस में भिड़ गए। कुछ देर बाद रामनगर पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलीस ने मध्यस्थता करने का प्रयास किया लेकिन स्थिति नियंत्रण से बाहर रही और दोनों पक्षों के समर्थकों के बीच आपसी झड़प हो गई। शिंदे समर्थकों ने शाखा में घुसकर ठाकरे समूह के शिवसेना पदाधिकारियों को शाखा छोड़ने के लिए कहा, उनका ठाकरे समूह के शहर प्रमुख विवेक खामकर ने विरोध किया।

लेकिन दंगा करने की नीयत से शाखा में घुसे शिंदे समर्थकों ने खामकर के साथ मारपीट की और उनका कॉलर पकड़कर शाखा से बाहर निकाल दिया। ठाकरे समूह के शिवसैनिकों ने आरोप लगाया कि खामकर का बचाव करने के लिए दौड़ने वाली महिला पदाधिकारियों पर भी हाथ उठाया गया और उनसे भी मारपीट की गई।

दो दिन पहले डोंबिवली पश्चिम में दीन दयाल रोड स्थित शिवसेना शाखा में ठाकरे गुट और शिंदे गुट के समर्थकों के बीच शाखा में उद्धव ठाकरे की फोटो न लगाने को लेकर विवाद हुआ था। इस विवाद के बाद शाखा प्रमुख परेश म्हात्रे ने शहर प्रमुख विवेक खमकर के खिलाफ नजदीक के पुलिस स्टेशन में 15 हजार रुपए की चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी।

विष्णुनगर पुलिस ने नगर प्रमुख विवेक खामकर को गिरफ्तार किया था। इस घटना में विवेक खामकर को जमानत मिल गई है। इसके बाद शिंदे गुट शिवसेना के डोंबिवली स्थित मुख्य केंद्रीय शाखा पर कब्जा करने के लिए आए और एक बार फिर दोनों गुटों के बीच हाथापाई हुआ। इन झड़प में ठाकरे और शिंदे गुट के समर्थक एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे है।

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास आखिरकार जल्द ही समाप्त होगा। वे अगले महीने तक पाकिस्तान लौट सकते...
सैफ अली खान को नवाब खानदान में पैदा होने के बावजूद तरसना पड़ता था छोटी चीज के लिए...
सुधीर मुनगंटीवार के आदेश पर नाराज हुई रजा अकादमी...
9 बार किया था रिलायंस अस्पताल के नंबर पर फोन...मुकेश अंबानी को दी थी जान से मारने की धमकी, जूलर ने अंबानी को क्यों दी धमकी?
मौत का हाईवे बनता जा रहा है मुंबई- पुणे एक्सप्रेस वे...4 महीने में 5,332 डेथ, 10 हजार से ज्यादा जख्मी
मुंबई में फिर बढ़ा कचरा... 6,500 मीट्रिक टन कचरा निकल रहा है रोजाना
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा केंद्र के स्तर पर कोई भ्रष्टाचार नहीं...

Join Us on Social Media

Videos