...टैक्स वसूलने में ठाणे मनपा सख्त! जुलाई के अंत तक ३४४ करोड़ रुपए जमा, इस वर्ष २९ प्रतिशत की वृद्धि

Thane Municipal Corporation strict in collecting tax! Rs 344 crore deposited by the end of July, 29 percent growth this year

...टैक्स वसूलने में ठाणे मनपा सख्त! जुलाई के अंत तक ३४४ करोड़ रुपए जमा, इस वर्ष २९ प्रतिशत की वृद्धि

ठाणे : ठाणे मनपा द्वारा ५०० वर्ग फुट के मकानों को दी गई रियायत के बावजूद इस साल संपत्ति कर वसूली में २९ प्रतिशत की वृद्धि हुई है। बड़े कर बकाएदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के परिणामस्वरूप पहले चार महीनों में ३३ प्रतिशत की अपेक्षा ४५ प्रतिशत राजस्व की वसूली हुई। जुलाई के अंत तक ३४४ करोड़ रुपए की वसूली की गई है। कर संग्रह पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में २९ प्रतिशत अधिक है। शनिवार को छुट्टी के दिन भी मनपा ने १५ करोड़ से अधिक की वसूली की।

बता दें कि पिछले दो वर्षों में कोरोना के कारण मनपा को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है, इसलिए मनपा ने इस वर्ष कर वसूली पर विशेष जोर दिया है। कर विभाग उपायुक्त गजानन गोदापुरे ने विशेष उपाययोजना कर वसूली को तेज कर दिया है। इतना ही नहीं प्रत्येक प्रभाग समिति को कर वसूली के लिए लक्ष्य दिया गया है।

ठाणे मनपा द्वारा मिली जानकारी के अनुसार मनपा कर विभाग ने कुल ७७० करोड़ रुपए का लक्ष्य निश्चित किया है। इसमें से ३४४ करोड़ रुपए की कर वसूली की जा चुकी है, जबकि शेष वसूली भी निश्चित समय के भीतर कर ली जाएगी, ऐसा मनपा अधिकारियों का मानना है।

मनपा द्वारा मिली जानकारी के अनुसार ठाणे मनपा ने ऑनलाइन कर भरने की सुविधा नागरिकों को दी थी, जिसका अच्छा प्रतिसाद मिला है। केवल ऑनलाइन तरीके से कुल १०६ करोड़ रुपए की वसूली की जा चुकी है, जबकि ऑफलाइन तरीके से कुल २३८ करोड़ रुपए की वसूली की गई है।

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास आखिरकार जल्द ही समाप्त होगा। वे अगले महीने तक पाकिस्तान लौट सकते...
सैफ अली खान को नवाब खानदान में पैदा होने के बावजूद तरसना पड़ता था छोटी चीज के लिए...
सुधीर मुनगंटीवार के आदेश पर नाराज हुई रजा अकादमी...
9 बार किया था रिलायंस अस्पताल के नंबर पर फोन...मुकेश अंबानी को दी थी जान से मारने की धमकी, जूलर ने अंबानी को क्यों दी धमकी?
मौत का हाईवे बनता जा रहा है मुंबई- पुणे एक्सप्रेस वे...4 महीने में 5,332 डेथ, 10 हजार से ज्यादा जख्मी
मुंबई में फिर बढ़ा कचरा... 6,500 मीट्रिक टन कचरा निकल रहा है रोजाना
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा केंद्र के स्तर पर कोई भ्रष्टाचार नहीं...

Join Us on Social Media

Videos