अलकायदा के सरगना अल जवाहिरी की मौत, दुनिया भर की सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर

Al Qaeda leader Al Zawahiri killed, security agencies around the world on alert mode

अलकायदा के सरगना अल जवाहिरी की मौत,  दुनिया भर की सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर

मुंबई: अलकायदा के सरगना अल जवाहिरी की मौत के बाद दुनिया भर की सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। मुंबई समेत भारत के अन्य प्रमुख महानगरों की पुलिस भी सतर्कता बरत रही हैं। सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली से मिले आदेश के बाद मुंबई में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की रोकथाम के लिए स्थानीय प्रशासन सुरक्षा एजेंसियों के साथ सामंजस्य स्थापित कर रही है।

 

मुंबई स्थित अमेरिकी दूतावास से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें अमेरिकी सरकार से खास निर्देश मिला है कि वे मुंबई समेत भारत के अन्य हिस्सों में रहने अथवा घूमने वाले अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करें। उन्हें संवेदनशील जगहों पर आने-जाने से रोकें और सतर्कता बरतते हुए भारत में यात्रा करने की अनुमति दें।अमेरिकी नागरिक अस्थायी तौर पर मुंबई और दिल्ली में रहते हैं।

मुंबई पुलिस इनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित है। अमेरिकी दूतावास के साथ ही अमेरिकी मूल के निवासियों की सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है। इनके अस्थायी निवास स्थानों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। एक अधिकारी ने बताया कि यह कदम अल जवाहिरी की ड्रोन हमले में मारे जाने की घटना के बाद से उठाए जा रहे हैं।

 

अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने भारतीय खुफिया एजेंसी को सूचना दी है कि अल जवाहिरी की मौत के बाद अलकायदा के समर्थक या इससे जुड़े आतंकी संगठन अमेरिकी नागरिकों को निशाना बना सकते हैं। इस खुफिया अलर्ट के बाद मुंबई पुलिस सतर्कता बरत रही है। सार्वजनिक जगहों, ऐतिहासिक स्थलों एवं भीड़भाड़ वाली जगहों के अलावा विदेशी पर्यटकों एवं विदेशी कंपनियों के साथ-साथ सरकारी इमारतों की सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी की गई है। संदिग्ध लोगों एवं वाहनों की जांच-पड़ताल भी हो रही है।

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास आखिरकार जल्द ही समाप्त होगा। वे अगले महीने तक पाकिस्तान लौट सकते...
सैफ अली खान को नवाब खानदान में पैदा होने के बावजूद तरसना पड़ता था छोटी चीज के लिए...
सुधीर मुनगंटीवार के आदेश पर नाराज हुई रजा अकादमी...
9 बार किया था रिलायंस अस्पताल के नंबर पर फोन...मुकेश अंबानी को दी थी जान से मारने की धमकी, जूलर ने अंबानी को क्यों दी धमकी?
मौत का हाईवे बनता जा रहा है मुंबई- पुणे एक्सप्रेस वे...4 महीने में 5,332 डेथ, 10 हजार से ज्यादा जख्मी
मुंबई में फिर बढ़ा कचरा... 6,500 मीट्रिक टन कचरा निकल रहा है रोजाना
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा केंद्र के स्तर पर कोई भ्रष्टाचार नहीं...

Join Us on Social Media

Videos