मौसम विभाग के मुताबिक 5 और 6 अगस्त तक बारिश की संभावना

Rain: IMD issued this alert for August 5 and 6

मौसम विभाग के मुताबिक 5 और 6 अगस्त तक बारिश की संभावना

मुंबई- कुछ दिन ड्राई डे रहने के बाद मुंबई में फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है. सुबह आंख खुलते ही मुंबईकरों को झमाझम बारिश ने भिगो दिया. फिलहाल महानगर और आस-पास के इलाकों में बारिश जारी है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक शहर में 5 और 6 अगस्त तक बारिश की संभावना बनी हुई है. विभाग ने ये भी कहा कि मुंबई में मध्य मानसून शुष्क मौसम इस वीकेंड तक खत्म होने के आसार हैं.


मुंबईवासी ध्यान दें कि शहर में अरब सागर से आ रही पछुआ हवाओं की वजह से 5 और 6 अगस्त को भारी बारिश होने का अनुमान हैं. इस दौरान दिन के समय ज्यादा बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है. इस दौरान तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट आ सकती है.


वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक मुंबई में अगले 48 घंटों तक आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है. वहीं अगले 24 घंटों में शहर का मिनिमम टैंपरेचर 26 डिग्री सेल्सियस और मैक्सिमम टैंपरेचर 32 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं.


गौरतलब है कि आईएमडी के अनुसार मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में पिछले 15 दिनों से कम ही बारिश हो रही थी. मौसम विभाग के मुताबिक 1 जून से 2 अगस्त के बीच सांताक्रूज वेधशाला में 1549 .9 मिमी बारिश दर्ज की गई, वहीं इस दौरान कोलाबा वेधशाला में 1304.4 मिमी बारिश हुई था. वहीं आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक मुंबई और मुंबई महानगर क्षेत्र में 6 और 7 अगस्त को मध्यम से भार बारिश हो सकती है.

Tags: alert rain IMD
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास आखिरकार जल्द ही समाप्त होगा। वे अगले महीने तक पाकिस्तान लौट सकते...
सैफ अली खान को नवाब खानदान में पैदा होने के बावजूद तरसना पड़ता था छोटी चीज के लिए...
सुधीर मुनगंटीवार के आदेश पर नाराज हुई रजा अकादमी...
9 बार किया था रिलायंस अस्पताल के नंबर पर फोन...मुकेश अंबानी को दी थी जान से मारने की धमकी, जूलर ने अंबानी को क्यों दी धमकी?
मौत का हाईवे बनता जा रहा है मुंबई- पुणे एक्सप्रेस वे...4 महीने में 5,332 डेथ, 10 हजार से ज्यादा जख्मी
मुंबई में फिर बढ़ा कचरा... 6,500 मीट्रिक टन कचरा निकल रहा है रोजाना
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा केंद्र के स्तर पर कोई भ्रष्टाचार नहीं...

Join Us on Social Media

Videos