आतंकी हमले के गुनहगार अजमल कसाब को फांसी दिलाने वाले वकील की मदद लेंगे एकनाथ शिंदे, SC में चल रहे केस पर हुई बात?

Eknath Shinde will seek the help of the lawyer who hanged Ajmal Kasab, the culprit of the terrorist attack, on the case going on in the SC?

आतंकी हमले के गुनहगार अजमल कसाब को फांसी दिलाने वाले वकील की मदद लेंगे एकनाथ शिंदे, SC में चल रहे केस पर हुई बात?

मुंबई : मुंबई आतंकी हमले के गुनहगार अजमल कसाब को फांसी तक पहुंचाने वाले सरकारी वकील उज्ज्वल निकम ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से मुलाकात की है। सरकारी अधिवक्ता और शिंदे की मुलाकात को लेकर महाराष्ट्र में चर्चाएं शुरू हो गई हैं।  उज्ज्वल निकम गुरुवार रात एकनाथ शिंदे से मिलने गए थे।

बैठक ठाणे में सीएम एकनाथ शिंदे के नंदनवन बंगले में हुई। इस बैठक में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उज्ज्वल निकम के साथ क्या चर्चा की, इस बारे में कोई जानकरी नहीं मिल पाई है। माना जा रहा है कि दोनों के बीच सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना के दावे को लेकर चल रही सुनवाई पर बात हुई है। कहा जा रहा है कि एकनाथ शिंदे ने उज्ज्वल निकम से कानूनी सलाह मांगी है।

उज्ज्वल निकम ने कई हाईप्रोफाइल मामलों में राज्य सरकार के वकील के तौर पर जोरदार प्रतिनिधित्व किया है। उनकी मजबूत पैरवी के चलते ही माना जा रहा है कि एकनाथ शिंदे ने उज्ज्वल निकम की मदद मांगी है। उज्ज्वल निकम का कानूनी हलकों में काफी सम्मान रहा है।

यहां तक कि उज्ज्वल निकम को लेकर यह छवि बन गई थी कि जो भी केस वह लड़ेंगे, उसमें सरकार ही जीतेगी। अब माना जा रहा है कि एकनाथ शिंदे शिवसेना पर दावे और सरकार पर उठ रहे सवालों के बीच सुप्रीम कोर्ट के मुकदमे में उज्ज्वल निकम की मदद ले सकते हैं। 

 

यह भी देखना होगा कि क्या एकनाथ शिंदे उन्हें भविष्य में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपते हैं या नहीं। एकनाथ शिंदे के विद्रोह के बाद शिवसेना में संकट का दौर है। फिलहाल यह मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है और सोमवार को फिर से इस पर सुनवाई होनी है।

शिंदे समूह के 16 शिवसेना विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के मुद्दे पर भी कानूनी लड़ाई चल रही है। इस सारे ड्रामे के बीच उज्ज्वल निकम को अक्सर मीडिया के जरिए कानूनी पहलुओं को उजागर करते देखा गया। न्यूज चैनलों पर चर्चा के दौरान उन्होंने दलबदल विरोधी कानून को लेकर कई अहम मुद्दे उठाए। ऐसे में अब देखना होगा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को उनके अनुभव से क्या फायदा होगा।

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

जीएसटी से महंगी हुई गणेश प्रतिमाएं जीएसटी से महंगी हुई गणेश प्रतिमाएं
गणेश प्रतिमा के लिए आवश्यक कच्चे माल पर जीएसटी लगाया गया है। इसलिए पीओपी की कीमत में 40 से 50...
मनसे के कार्यकर्ताओं के लिए मार्गदर्शन शिविर
...नहीं पता महाराष्ट्र का असली मुख्यमंत्री कौन है- आदित्य ठाकरे
यूक्रेनी महिलाएं अपने देश के सैनिकों को भेज रहीं न्यूड तस्वीरें-वीडियो ...
मुंबई के शिवाजी पार्क मैदान में बाल ठाकरे का लगाया हुआ पेड़ भारी बारिश के कारण गिर गया
बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान ने ली चुटकी, इस शख्स के सामने पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर की भी हो जाती है बोलती बंद...
NCB की छापेमारी, 88 किलो गांज और पांच किलो मेफेड्रोन जब्त...3 गिरफ्तार

Join Us on Social Media

Videos